Green Egg Curry: क्लासिक अंडा करी को दें रंगीन ट्विस्ट और बनाएं ग्रीन मसाला एग करी

Green Masala Egg Curry: नाश्ते के लिए एक क्विक एग सैंडविच बनाने से लेकर रात के खाने के लिए एक रिच एग बिरयानी तक, अंडे सबसे ज्यादा पसंद किए जाते हैं. सरल शब्दों में, एग करी एक कम्फर्ट फूड है.

Green Egg Curry: क्लासिक अंडा करी को दें रंगीन ट्विस्ट और बनाएं ग्रीन मसाला एग करी

Green Egg Curry: क्रीमी एग मखनी से लेकर साउथ इंडियन फ्लेवर तक, एग करी सभी के लिए एक है.

खास बातें

  • अंडा प्रोटीन का अच्छा सोर्स है.
  • अंडे से बहुत से व्यंजन बनाए जा सकते हैं.
  • ग्रीन मसाला एग करी को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Green Masala Egg Curry:  अंडे वास्तव में नेचर में बहुमुखी हैं- नाश्ते के लिए एक क्विक एग सैंडविच बनाने से लेकर रात के खाने के लिए एक रिच एग बिरयानी तक, वे एक लंबा सफर तय कर सकते हैं. लेकिन अंडे की सबसे आम और पसंद की जाने वाली डिश है एग करी. यह बिना झंझट के, झटपट बनने वाली और स्वाद में उतनी ही स्वादिष्ट है जितनी आप चाहते हैं. और अगर आप इसे एक साधारण करी के रूप में खारिज करने की गलती कर रहे हैं, तो हम आपको याद दिला दें कि एग करी कई किस्मों में आती है. क्रीमी एग मखनी से लेकर साउथ इंडियन फ्लेवर तक, चेट्टीनाड एग करी से लेकर टैंगी ओअन एग करी तक, सभी के लिए एक है.

o97tr4a8
सरल शब्दों में, एग करी एक कम्फर्ट फूड और एक फैंसी फूड के बीच बदल सकती है

सरल शब्दों में, एग करी एक कम्फर्ट फूड और एक फैंसी फूड के बीच बदल सकती है, और यही इसे और भी बेहतर बनाता है. इसलिए, आपके लंच में रंग भरने के लिए, हम आपके लिए लाए हैं ग्रीन मसाला एग करी जो फ्रेश हर्ब जैसे धनिया और पुदीना से बनी है.
अंडे पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं, अच्छे कोलेस्ट्रॉल और विटामिन डी का एक बड़ा स्रोत हैं और सौभाग्य से कुछ शाकाहारियों सहित लगभग सभी के लिए काम करते हैं. तो क्या आप स्वादिष्ट तरीके से प्रोटीन फिक्स के लिए एक्साइटेड हैं? इस ग्रीन मसाला एग करी की रेसिपी तुरंत पढ़ें.

ग्रीन मसाला अंडा करी बनाने की रेसिपीः

सबसे पहले अंडे उबाल कर छील लें. इन अंडों को हल्दी, लाल मिर्च पाउडर और नमक में डालकर थोड़ा सा फ्लेवर के लिए तल लें. ग्रीन मसाला बनाने के लिए ग्राइंडर में कटा हरा धनिया, कटा हुआ पुदीना, मिर्च, मध्यम आकार का अदरक और 5-7 लहसुन की कली डालें. पीसकर स्मूद पेस्ट बना लें.

एक पैन में थोड़ा तेल गरम करें, उसमें जीरा डालें और उन्हें चटकने दें. प्याज का पेस्ट डालें और हल्का पिंक होने तक पकने दें. इसमें सूखे मसाले जैसे धनिया पाउडर, जीरा पाउडर, हल्दी, नमक और लाल मिर्च पाउडर डालें. 5 मिनट तक पकाएं और फिर ग्रीन पेस्ट और थोड़ा पानी डालें. ग्रेवी के मनचाहे गाढ़ेपन तक पहुंचने के बाद, तले हुए अंडे डालें और इसे 2 मिनट तक पकने दें. आंच से निकालें, गरमागरम सर्व करें और चावल की रोटी या नान के साथ आनंद लें. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Jaggery With Chana: गुड़ के साथ चना खाने के चार अद्भुत फायदे
Sattu Balls: बची हुई सब्जियों से सिर्फ 30 मिनट में बनाएं टेस्टी सत्तू बॉल्स
Aloe Vera Juice For Immunity: इम्यूनिटी को मजबूत बनाने में मददगार है एलोवेरा जूस, ये हैं अन्य फायदे
Benefits Of Corn Or Bhutta: बरसात के दिनों में रोज खाएं भुट्टा, मिलेंगे ये 6 लाभ