Grandparents' Day 2022: कब और क्यों मनाया जाता है ग्रेंडपैरेंट्स डे? इस दिन को सेलिब्रेट करने के लिए बनाएं ये टेस्टी केक

Grandparents' Day 2022: हर साल सितंबर के दूसरे रविवार के दिन ग्रेंडपैरेंट्स डे मनाया जाता है और इस साल 11 सिंतबर (11 September) के दिन इसे सेलिब्रेट किया जाएगा. इस दिन को बच्चों के जीवन में दादा-दादी के योगदान की सराहना करने के रूप में भी देखा जा सकता है.

Grandparents' Day 2022: कब और क्यों मनाया जाता है ग्रेंडपैरेंट्स डे? इस दिन को सेलिब्रेट करने के लिए बनाएं ये टेस्टी केक

Grandparents' Day 2022: आप अपने ग्रेंडपैरेंट्स को इस दिन खास तरह के सरप्राइज गिफ्ट दे सकते हैं.

Grandparents' Day 2022: हर साल सितंबर के दूसरे रविवार के दिन ग्रेंडपैरेंट्स डे मनाया जाता है और इस साल 11 सिंतबर (11 September) के दिन इसे सेलिब्रेट किया जाएगा. इस दिन को बच्चों के जीवन में दादा-दादी के योगदान की सराहना करने के रूप में भी देखा जा सकता है. असल में आज की इस बिजी लाइफ के चलते बच्चों के पास इतना समय नहीं कि वो अपनी फैमिली के साथ टाइम बिता सकें. एक समय था जब पूरी फैमिली एक साथ रहती है. हर खुशी और गम के समय साथ रहती थी. लेकिन आज के इस दौर में हर कोई अपने घर और फैमिली से दूर अपने जीवन को बेहतर बनाने में लगा है. तो अगर आप भी अपनी फैमिली और दादा दादी, नाना नानी के लिए समय नहीं निकाल पा रहे हैं तो इस ग्रेंडपैरेंट्स डे पर आप उनके लिए कुछ स्पेशल प्लान कर सकते हैं.

ग्रेंडपैरेंट्स डे स्पेशल केक रेसिपीज- Grandparents' Day 2022 Special Cake Recipes:

आप अपने ग्रेंडपैरेंट्स को इस दिन खास तरह के सरप्राइज गिफ्ट दे सकते हैं. आप उनके लिए केक बना सकते हैं. अगर आप भी इस बार उन्हें घर के बने केक के साथ सरप्राइज देना चाहते हैं तो हम आपको कुछ आसान केक रेसिपीज बता रहे हैं. 

Chole Eating Benefits: छोले को डाइट में क्यों शामिल करना चाहिए? यहां जानें वो कारण

028kv0ag

1. हनी स्पंज केक-

इस केक रेसिपी को बनाना बहुत ही आसान है. यम्मी और स्पंज केक को आप कसटर्ड और शहद से तैयार कर सकते हैं. इसे स्टीम करके ऊपर से मेलन के बीज और चॉकलेट सॉस डाल सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

Olive Oil vs. Coconut Oil: नारियल तेल और जैतून का तेल दोनों में से कौन सा बेस्ट है, जानिए

2. एगलेस डेट्स केक-

खूजर खाने में बहुत ही स्वादिष्ट और सेहतमंद होते हैं. आप अपने दादा दादी के लिए हेल्दी और टेस्टी खजूर केक बना सकते हैं. एगलेस डेट्स केक को आप वनिला आइक्रीम के साथ भी सर्व कर सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

3. मिल्क केक- 

इस पॉपुलर मिठाई को बनाने के लिए मुख्य सामग्री दूध है, इसके अलावा इसमें मक्की का आटा, चीनी, क्रीम और ड्राई फ्रूट्स भी जरूरत होती है. इसे आप दादी दादी के लिए बना सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Broccoli Recipes: ब्रोकली को डाइट में इन 4 तरीके से करें शामिल, मिलेंगे हैरान करने वाले फायदे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.