Egg Biryani Recipe: बिना किसी झंझट के कैसे मिनटो में बनाएं स्वादिष्ट अंडा बिरयानी

हालांकि, एक ऑथेंटिक बिरयानी पकाने के लिए काफी समय और ध्यान की जरूरत होती है. आपको पहले चावल को साबुत मसालों के साथ उबालने की जरूरत है-

Egg Biryani Recipe: बिना किसी झंझट के कैसे मिनटो में बनाएं स्वादिष्ट अंडा बिरयानी

खास बातें

  • ऑथेंटिक बिरयानी पकाने के लिए काफी समय और ध्यान की जरूरत होती है.
  • चावल को साबुत मसालों के साथ उबालने की जरूरत है.
  • इसमें किसी भी तरह के मैरिनेशन की जरूरत नहीं होती है

इस बात से हम से ज्यादातर लोग सहमत होंगे कि एक बाउल बिरयानी के साथ मसालेदार सालन मिल जाए तो उससे ज्यादा कम्फर्टिंग औ कुछ नहीं हो सकता. कुछ लोग जूसी मीट के टुकड़ों के साथ पसंद करते हैं, जबकि अन्य इसे क्रंची सब्जियों के साथ पसंद कर सकते हैं, चाहे आप इसे कैसे भी खाएं, यह शाही रेसिपी आपके दिल को छू लेती है. हालांकि, एक ऑथेंटिक बिरयानी पकाने के लिए काफी समय और ध्यान की जरूरत होती है. आपको पहले चावल को साबुत मसालों के साथ उबालने की जरूरत है, फिर आपको मीट को मैरीनेट करने और करी तैयार करने की जरूरत है.  इसे बनाने के लिए आपको बहुत सारे स्टेप्स होते है जिहें आपको फॉलो करना होता है. लेकिन किसने कहा कि आप बिना मेहनत और टाइम इवेंटमेंट के एक स्वादिष्ट बिरयानी नहीं खा सकते हैं. शेफ पंकज भदौरिया ने एग बिरयानी बनाने की एक आसान और बिना परेशानी वाली रेसिपी शेयर की है.

कैसे बनाएं ब्रेकफास्ट के लिए प्रोटीन से भरपूर सोया डोसा

इस रेसिपी की सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें किसी भी तरह के मैरिनेशन की जरूरत नहीं होती है जिससे समय की काफी बचत होती है. इसके अलावा, आपको अपने किचन पेंट्री से कुछ आसानी से उपलब्ध सामग्री की जरूरत है.  अंडे, चावल, तेल और कुछ मसाले. बस इतना ही! घर में अचानक से मेहमान आ जाए या फिर डिनर पार्टी हो, यह बिरयानी रेसिपी सभी मौकों के लिए परफेक्ट है. तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं, आइए शुरू करें.

एग बिरयानी रेसिपी | कैसे बनाएं एग बिरयानी

सबसे पहले 2 कप चावल को लगभग 20.25 मिनट के लिए भिगो दें. फिर, प्रेशर कुकर में 4 टेबल स्पून तेल डालें.

कटा हुआ प्याज डालें और सुनहरा और क्रिस्पी होने तक भूनें. तले हुए प्याज को निकाल कर उसी तेल में साबुत मसाले डाल दीजिए, उन्हें चटकने दो.

एक बार हो जाने पर, एक कप दही के साथ 6 कड़े उबले अंडे, 1 टीस्पून लाल मिर्च पाउडर, 1/2 टीस्पून जीरा पाउडर, 2 टेबलस्पून बिरयानी मसाला, 1 टीस्पून काली मिर्च पाउडर और 1 टेबलस्पून अदरक.लहसुन का पेस्ट डालें. अच्छी तरह मिलाएं.

इसके बाद ग्रेवी के ऊपर भीगे हुए चावल और 2 कप पानी डालें. स्टेप बाइ स्टेप पूरी रेसिपी के लिए, नीचे रेसिपी वीडियो देखेंः

कैसे बनाएं घर पर स्वादिष्ट इंस्टेंट गार्लिक का अचार- Recipe Video Inside

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं, इस रेसिपी को अपने अगले रात के डिनर के रूप में आजमाएं और हमें बताएं कि कमेंट सेक्शन में बताएं कि आपको यह रेसिपी कैसी लगी. अन्य स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए, हमारी वेबसाइट पर आते रहें.