बेदाग और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए रोज खाएं ये फूड्स

Foods For Glowing And Spotless Skin: हर कोई सुंदर और बेदाग दिखना पसंद करता है. दुनिया में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति हो, जो अपनी स्किन को ग्लोइंग और बेदाग ना बनाना चाहता हो. मगर हमारी अनहेल्दी लाइफस्टाइल और खान-पान इस चाहत को खराब करने का काम करते हैं.

बेदाग और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए रोज खाएं ये फूड्स

Foods For Spotless Skin: स्किन को ग्लोइंग और हेल्दी रखने के लिए न्यूट्रिशन और पोषक तत्वों की जरूरत होती है.

खास बातें

  • ब्लैकबेरीज़ एक स्वादिष्ट फल है.
  • ब्लैकबेरीज़ शरीर में कोलेजन की मात्रा बढ़ाने में मदद करते हैं.
  • अंडे प्रोटीन का अच्छा सोर्स हैं.

हर कोई सुंदर और बेदाग दिखना पसंद करता है. दुनिया में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति हो, जो अपनी स्किन को ग्लोइंग और बेदाग ना बनाना चाहता हो. मगर हमारी अनहेल्दी लाइफस्टाइल और खान-पान इस चाहत को खराब करने का काम करते हैं. हेल्दी और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आपको मार्केट के महंगे प्रोडक्ट नहीं बल्कि, हेल्दी डाइट की जरूरत है. शरीर को जैसे हेल्दी और सेहतमंद रखने के लिए हेल्द फूड्स की आवश्यकता होती है. ठीक उसी तरह लोग स्किन को ग्लोइंग और हेल्दी रखने के लिए न्यूट्रिशन और पोषक तत्वों की जरूरत होती है. तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं, ऐसे ही कुछ हेल्दी फूड्स के बारे में जो स्किन को बेदाग और ग्लोइंग बनाने में मदद कर सकते हैं. 

स्किन को ग्लोइंग बनाने में मददगार हैं ये फूड्सः

1. ऑयली फिश-

स्किन को कोमल और झुर्रियों से दूर रखने के लिए ओमेगा-3 फैटी एसिड मददगार है. स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए आप अपनी डाइट में ओमेगा-3 फैटी एसिड से भरपूर ऑयली फिश को डाइट में शामिल कर सकते हैं. 

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स्किन को कोमल और झुर्रियों से दूर रखने के लिए ओमेगा-3 फैटी एसिड मददगार है. 

2. ब्लैकबेरीज़-

ब्लैकबेरीज़ एक स्वादिष्ट फल है. ब्लैकबेरीज़ शरीर में कोलेजन की मात्रा बढ़ाने में मदद करते हैं. कोलेजन स्किन को नर्म, नाज़ुक बनाए रखने में मदद कर सकते हैं. ब्लैकबेरीज़ में मौजूद एंटीऑक्सीटेंड बढ़ती उम्र के प्रभावों को कम करने में मदद कर सकते हैं. 

3. अंडा-

ब्रेकफास्ट में लगभग हर दिन कई लोग अंडा या अंडे से बनी रेसिपीज को खाना पसंद करते हैं. अंडे को प्रोटीन, विटामिन बी7 से भरपूर माना जाता है. स्किन और नाखूनों को हेल्दी रखने के लिए आप अंडे का सेवन कर सकते हैं. 

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अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
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