Egg Kebab: कबाब खाने के शौकीन हैं तो एक बार जरूर ट्राई करें एग कबाब, फटाफट नोट करें रेसिपी

Egg Kebab: एग कबाब एक पॉपुलर स्नैक रेसिपी है जिसे हार्ड बॉयल एग, बेसन, कुछ तीखे मसाले के साथ बनाया जाता है.

Egg Kebab: कबाब खाने के शौकीन हैं तो एक बार जरूर ट्राई करें एग कबाब, फटाफट नोट करें रेसिपी

Egg Kebab: कबाब बनाने की आसान रेसिपी.

Anda Kebab Recipe Hindi: कबाब का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है. अगर आप भी कबाब खाने के शौकीन हैं तो हमने आपको कवर किया है. आज हम आपके लिए कबाब की एक ऐसी आसान रेसिपी लेकर आए है जिसे आप झटपट तैयार कर सकते हैं. आज हम आपको एग कबाब की एक स्वादिष्ट रेसिपी बता रहे हैं जिसे आप घर पर कुछ ही समय पर बना सकते हैं. अंडा एक वर्सटाइल सामग्री है जिसे हम ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक में शामिल कर सकते हैं. अंडे से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं. हममें से ज्यादातर लोग ब्रेकफास्ट में अंडे को खाना पसंद करते हैं. क्योंकि ये क्विक और पोषण से भरपूर है. तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं एग कबाब की रेसिपी.

एग कबाब एक पॉपुलर स्नैक रेसिपी है जिसे हार्ड बॉयल एग, बेसन, कुछ तीखे मसाले और मिर्च पाउडर, चाट मसाला, अदरक और लहसुन के पेस्ट जैसे मसालों से बनाया जाता है. अपने स्वादिष्ट स्वाद और सॉफ्ट क्रंची टेस्क्चर के साथ, यह एग कबाब रेसिपी आपको जरूर पसंद आएगी.

ये भी पढ़ें- इस बीज का ऐसे करें इस्तेमाल शीशे की तरह चमकने लगेगी स्किन, ब्यूटीपार्लर का चक्कर ...

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: iStock

कैसे बनाएं एग कबाब- (How to Make Egg Kebab Recipe At Home)

एग कबाब रेसिपी बनाने के लिए सबसे पहले अंडे को एक चुटकी नमक के साथ उबाल लें. अंडे उबलने के बाद, छिलके हटा दें और उबले हुए अंडे को एक बड़े कंटेनर में कद्दूकस कर लें और फिर ब्रेडक्रंब को छोड़कर सभी सामग्री डालें. सारी सामग्री को मिला लें और हाथों की सहायता से मिश्रण को अच्छी तरह गूथ लें. मिश्रण से छोटे, गोल कबाब बनाएं. कबाब को ब्रेडक्रंब से अच्छी तरह कोट कर लें. लास्ट स्टेप में उन्हें एक गहरे तले के पैन में गोल्डन फ्राई करें. एग कबाब बन कर तैयार हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

How to Clean Your Vagina and Vulva | बेटी को सिखाएं प्राइवेट पार्ट (Private Part) की सफाई कैसे करे



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)