Gongura Chicken Curry: चिकन खाने के शौकीन हैं तो एक बार जरूर ट्राई करें ये मसालेदार गोंगुरा चिकन करी

Gongura Chicken Curry: गोंगुरा चिकन करी किसी भी अन्य प्रकार की चिकन करी से अलग है. इसे बनाने के लिए, गोंगुरा (सोरेल) की पत्तियों को पीसकर एक स्मूद पेस्ट बनाया जाता है और फिर चिकन और कई अन्य मसालों के साथ पकाया जाता है.

Gongura Chicken Curry: चिकन खाने के शौकीन हैं तो एक बार जरूर ट्राई करें ये मसालेदार गोंगुरा चिकन करी

Chicken Curry Recipe: इस चिकन करी रेसिपी को आप रोटी और चावल के साथ पेयर कर सकते हैं.

खास बातें

  • गोंगुरा चिकन करी रेसिपी.
  • कैसे बनाएं यूनिक चिकन करी.
  • गोंगुरा चिकन करी की आसान रेसिपी.

चिकन करी उन डिशेज में से एक है जो इंस्टेंट कम्फर्ट प्रदान करता है. किसी भी चिकन लवर से पूछें, और वे आपको अनगिनत कारण बताएंगे कि वे इसे क्यों पसंद करते हैं. आप इसे अपनी इच्छानुसार सिंपल या डिलाइटफुल बना सकते हैं- जब चिकन करी के साथ एक्सपेरिमेंट करने की बात आती है तो इसकी कोई सीमा नहीं होती. बटर चिकन, चिकन कोरमा, चिकन चेट्टीनाड और चिकन कोल्हापुरी वहां सबसे पॉपुलर हैं. इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनका टेस्ट अविश्वसनीय है; हालांकि, कई बार ऐसा भी होता है जब हमें कुछ हटकर करने का मन करता है. यदि आपका भी ऐसा ही मूड है, तो हमारे पास आपके लिए सही रेसिपी है. आइए आपको आंध्र प्रदेश राज्य की स्वादिष्ट चिकन करी रेसिपी से परिचित कराते हैं. यह यूनिक डिश कुछ ऐसी है जिसे हर चिकन लवर को जल्द से जल्द ट्राई करना चाहिए! नीचे दी गई रेसिपी देखें:

गोंगुरा चिकन करी क्या है? What Is Gongura Chicken Curry?

गोंगुरा चिकन करी किसी भी अन्य प्रकार की चिकन करी से अलग है. इसे बनाने के लिए, गोंगुरा (सोरेल) की पत्तियों को पीसकर एक स्मूद पेस्ट बनाया जाता है और फिर चिकन और कई अन्य मसालों के साथ पकाया जाता है. यह फ्लेवर से भरपूर है और इसमें एक अलग खट्टा टेस्ट है जो इसे अन्य चिकन करी से अलग करता है. इसका टेस्ट थोड़ा तीखा होता है, लेकिन आप अपनी व्यक्तिगत पसंद के अनुसार हरी मिर्च की संख्या कम-ज्यादा कर सकते हैं. यह चिकन करी निश्चित रूप से आपकी टेस्ट बड को आश्चर्यचकित कर देगी. इसे रोटी, नान, या उबले हुए चावल के साथ सर्व करें और अपने अगले लंच या डिनर में इसका आनंद लें.
ये भी पढ़ें: ड्राई फ्रूट्स लड्डू बनाने से पहले मिला लें ये एक चीज, इम्यूनिटी ही नहीं आंखें भी रहेगी हेल्दी, यहां जानें अन्य फायदे

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: iStock

गोंगुरा चिकन करी कैसे बनाएं- How To Make Gongura Chicken Curry

सबसे पहले गोंगुरा के पत्तों को अच्छे से धो लें. इन्हें एक पैन में डालें और हरी मिर्च, नमक और थोड़े से पानी के साथ लगभग 4 से 5 मिनट तक पकाएं. इसे ठंडा होने दें, फिर इन्हें पीसकर सॉफ्ट पेस्ट बना लें. - अब एक कढ़ाई में धीमी-मध्यम आंच पर थोड़ा सा तेल गर्म करें. कटा हुआ प्याज डालें और गोल्डन भूरा होने तक भूनें. हल्दी, धनिया पाउडर, जीरा और अदरक-लहसुन का पेस्ट डालें और कुछ सेकंड तक भूनें. इसके बाद, चिकन के पीस को लाल मिर्च पाउडर और नमक के साथ डालें. इसे अच्छी तरह मिला लें और फिर कढ़ाई को ढक्कन से ढक दें. इसे 8 से 10 मिनट तक या चिकन के पीस सॉफ्ट होने तक उबलने दें. यदि आवश्यक हो तो आप इस लेवल पर कुछ और पानी मिला सकते हैं. एक बार हो जाने पर, तैयार गोंगुरा पेस्ट डालें और इसे एक या दो मिनट के लिए फिर से उबलने दें. अच्छी तरह मिलाएं और फ्रेश हरा धनिया छिड़कें. गरमागरम सर्व करें और आनंद लें! आपकी गोंगुरा चिकन करी खाने के लिए तैयार है.
ये भी पढ़ें: इस एक चीज का ऐसे करें सेवन कमर की लटकती चर्बी ही नहीं, शरीर का अतिरिक्त जमा फैट भी होने लगेगा...

इस स्वादिष्ट रेसिपी को घर पर ट्राई करें और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा. 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)