विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 01, 2022

शेफ कुणाल कपूर ने शेयर किए परफेक्ट प्याज टमाटर की ग्रेवी बनाने के लिए टिप्स

भारतीय व्यंजन समृद्ध स्वाद और स्वादिष्ट सामग्री से भरपूर होते हैं. इनमें से ज्यादातर व्यंजन आसानी से उपलब्ध सामग्री से बनाने में काफी इजी है.

शेफ कुणाल कपूर ने शेयर किए परफेक्ट प्याज टमाटर की ग्रेवी बनाने के लिए टिप्स

भारतीय व्यंजन समृद्ध स्वाद और स्वादिष्ट सामग्री से भरपूर होते हैं. इनमें से ज्यादातर व्यंजन आसानी से उपलब्ध सामग्री से बनाने में काफी इजी है. ऐसी ही एक डिश है प्याज टमाटर की करी. अगर आप अपनी प्याज टमाटर की ग्रेवी को एक स्वादिष्ट स्पिन देना चाहते हैं, तो शेफ कुणाल कपूर के पास कुछ सुझाव हैं. शेफ ने इंस्टाग्राम पर "कुणाल के टिप्स एंड ट्रिक्स" टाइटल से एक वीडियो शेयर किया है. क्लिप में, कुणाल आपकी रसोई में आसानी से उपलब्ध कुछ सामग्री को जोड़कर प्याज टमाटर की ग्रेवी का सही बाउल बनाने की प्रक्रिया को दिखाया गया है. कैप्शन में उन्होंने उल्लेख किया है, "प्याज टमाटर की ग्रेवी को पूरी तरह से कैसे तैयार करें!"

मिनटों में इस तरह बनाएं अपने फेवरेट क्रिस्पी मसाला फ्राइज- Video Inside

कुणाल कपूर ने एक परफेक्ट प्याज टमाटर की ग्रेवी बनाने के लिए निम्नलिखित टिप्स साझा किए:

1) वीडियो में, शेफ कुणाल कपूर ने कहा कि आप प्याज टमाटर की ग्रेवी तैयार करते समय गरम मसाला के बजाय पाव भाजी मसाला, छोले मसाला या सांबर मसाला डाल सकते हैं. उन्होंने कहा कि अगर आप इस रेसिपी को अपनाएंगे तो आपकी प्याज टमाटर की सब्जी बहुत स्वादिष्ट लगेगी.

2) प्याज की सब्जी बनाते समय कुणाल कपूर ने प्याज में स्वादानुसार नमक, स्वादानुसार काला नमक और थोडा सा चाट मसाला मिला दिया. इसके बाद उन्होंने धीमी आंच पर मसाला भून लिया. मसाला मिक्स को प्याज़ के साथ पकाने के बाद, उन्होंने कटा हुआ टमाटर और कसूरी मेथी डालकर अच्छी तरह मिला दिया.

3) शेफ ने सुझाव दिया कि तैयारी को ठंडा होने पर मिक्सर में डालकर अच्छी तरह पीस लें. पीसने से पहले थोड़ा सा पानी डालना न भूलें.

आपकी प्याज टमाटर की ग्रेवी तैयार है.

यहां वीडियो:

कुणाल कपूर ने पहले "कुणाल के टिप्स एंड ट्रिक्स" टाइट के तहत एक और वीडियो शेयर किया था, जो सही तरह की भिंडी चुनने का तरीका बताया गया है. जबकि यह भारतीय घरों में एक लोकप्रिय सब्जी है, सही प्रकार की भिंडी खरीदना काफी मुश्किल काम हो सकता है. तो, आपके लिए इसे आसान बनाने के लिए, कुणाल ने कुछ टिप्स बताए. उन्होंने हरी भिंडी खाने की सलाह दी, जिस पर कोई काला धब्बा न हो. बहुत छोटे या बड़े आकार की भिन्डी न चुनें. बस मीडियम आकार चुनना ठीक होगा. उन्होंने कहा कि गीली भिंडी खरीदने से बचें क्योंकि ये पुरानी हो सकती हैं. इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप पानी में रखी भिंडी न खरीदें. जितना हो सके भिंडी को पानी से दूर रखें. हां, खाना पकाने से पहले आपको इसे जरूर धोना चाहिए, लेकिन धोने के बाद इसे पोंछकर सुखा लें और आगे इस्तेमाल करने से पहले इसे सुखा लें.

हमें बताएं कि आप शेफ कुणाल कपूर के हैक के बारे में क्या सोचते हैं.

How To Make Kadhai Bhindi: लंच के लिए है एकदम परफेक्ट रेसिपी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Benefits Of Sahjan: डायबिटीज में फायदेमंद हैं सहजन की पत्तियों का सेवन, जानें 6 अद्भुत लाभ!
शेफ कुणाल कपूर ने शेयर किए परफेक्ट प्याज टमाटर की ग्रेवी बनाने के लिए टिप्स
Green tea side effects Green Tea Pine ke Nuksaan
Next Article
जरूरत से ज्यादा ग्रीन टी दे सकती है भयंकर नतीजा, यहां जाने Green Tea के Side Effects
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;