Butter Garlic Naan: नान खाने के शौकीन हैं तो घर पर मिनटों में बनाएं बटर गार्लिक नान, यहां देखें वीडियो

Butter Garlic Naan: इंडियन करी, ग्रेवी और सब्ज़ी अपने रिच और सुगंधित फ्लेवर के लिए पॉपुलर हैं. चुनने के लिए मुंह में पानी लाने वाले व्यंजनों की एक इंडलेस लिस्ट है और वे हमेशा हमारे मुंह में पानी लाते हैं.

खास बातें

  • बटर गार्लिक नान एक टेस्टी ब्रेड है.
  • बटर गार्लिक नान को आप किसी भी सब्जी के साथ खा सकते हैं.
  • बटर गार्लिक नान को आसानी से घर पर बना सकते हैं.

Butter Garlic Naan: इंडियन करी, ग्रेवी और सब्ज़ी अपने रिच और सुगंधित फ्लेवर के लिए पॉपुलर हैं. चुनने के लिए मुंह में पानी लाने वाले व्यंजनों की एक इंडलेस लिस्ट है और वे हमेशा हमारे मुंह में पानी लाते हैं. हालांकि, हम इन व्यंजनों को जितना पसंद करते हैं, उनका असली टेस्ट तभी आता है जब इसे इंडियन ब्रेड के साथ पेयर किया जाता है. ब्रेड की बात करें तो नान एक ऐसी ब्रेड है जो बहुतों को पसंद होती है. यह एक फर्मेंटेड फ्लैटब्रेड है जिसे ज्यादातर तंदूर में पकाया जाता है. जबकि आप सोच सकते हैं कि आप इस सॉफ्ट और फूली हुई रोटी का आनंद केवल एक रेस्टोरेंट में ले सकते हैं, तो हम आपको बता दें कि आप गलत हैं. यहां हम आपके लिए एक स्वादिष्ट बटर गार्लिक नान रेसिपी लेकर आए हैं जिसे आप आसानी से घर पर बना सकते हैं.

यह बटर गार्लिक नान रेसिपी फ्लेवर के एक्स्ट्रा हींट के साथ क्लासिक नान के समान है. जो लोग लहसुन की तीखी सुगंध और मक्खन की रिचनेस को पसंद करते हैं, उन्हें यह नान जरूर पसंद आएगा. यह नरम, फूला हुआ और बेहद स्वादिष्ट होता है. इसे अपनी पसंदीदा करी के साथ पेयर करे और इसकी अच्छाइयों का आनंद लें! तो, बिना किसी देरी के, आइए रेसिपी पर एक नज़र डालें: 

Rice For Pregnancy: क्या प्रेग्नेंसी में खा सकती हैं चावल, यहां जानें फायदे और नुकसान

कैसे बनाएं बटर गार्लिक नान-  How To Make Butter Garlic Naan Recipe: 

सबसे पहले एक बाउल में मैदा, नमक, बेकिंग पाउडर और बेकिंग सोडा डालें. अच्छी तरह मिलाएं. दही और तेल डालें. इसे एक अच्छा मिश्रण दें. अब, मिश्रण में धीरे-धीरे पानी डालें और सभी चीजों को एक साथ मिलाकर नरम आटा गूंथ लें. अपने किचन टॉप पर थोड़ा सा मैदा फैलाएं. आटे से छोटी गोल लोई बनाकर काउंटर पर समान रूप से फैला दें. 

Benefits Of Anjeer: अंजीर खाने के ये 7 फायदे जान हैरान हो जाएंगे आप

इसे बटर से ब्रश करें और इसके ऊपर कटे हुए लहसुन के टुकड़े और फ्रेश हरा धनिया रखें. अब इसे चारों तरफ से समान रूप से मोड़कर गोल आकार दें और फिर से फैला लें. इसे तवे पर रखें और दोनों तरफ से पक जाने तक पकाएं. बटर गार्लिक नान तैयार है. अपने पसंदीदा करी के साथ सर्व करें, और आनंद लें! 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूरी रेसिपी के लिए, ऊपर दिए गए हेडर में वीडियो देखें.