हफ्ते में एक बार इसे लगा लें, सफेद बाल जड़ से होंगे काले घने, लंबे और मजबूत

Balo Ko Kala Kaise Kare: बालों को नेचुरली तरीके से काला करने से ये डैमेज भी नही होते हैं. तो आइए आपको बताते हैं आपके किचन में मौजूद चीजों से बना बालों को काला करने का घरेल नुस्खा. 

हफ्ते में एक बार इसे लगा लें, सफेद बाल जड़ से होंगे काले घने, लंबे और मजबूत

बाल जड़ से हो जाएंगे काले, फिर कभी नहीं लगाना पड़ेगा डाई.

White Hair Home Remedies: क्या सिर पर सफेद बाल दिखते ही आप भी फौरन पार्लर भागने के लिए तैयार हो जाते हैं. या फिर घर पर ही बाजार से लाकर डाई करने लग जाते हैं. लेकिन ये सभी तरीके बालों को कुछ समय के लिए ही काला करते हैं और धीरे-धीरे ये डाई निकलने लग जाता है. इसके साथ ही इनमें मौजूद केमिकल स्किन पर भी बुरा असर डाल सकते हैं. कई बार कुछ लोगों को इन केमिकल्स की वजह से स्किन पर इचीनेस भी होने लगती है. इसलिए घरेलू उपायों को इसके लिए ज्यादा उपयोगी माना जाता है. बालों को नेचुरली तरीके से काला करने से ये डैमेज भी नही होते हैं. तो आइए आपको बताते हैं आपके किचन में मौजूद चीजों से बना बालों को काला करने का घरेल नुस्खा. 

बालों को काला करने के लिए घरेलू नुस्खा ( Homemade Hair Colour)

ये भी पढ़ें: रात को सोने से पहले पानी में मिलाकर पिएं ये चीज, रातों-रात कमाल दिखाएगा ये ड्रिंक, लटकती तोंद होगी अंदर, तेजी से घटेगा वजन

इस नुस्खे को बनाने के लिए चाहिए-

  • एलोवेरा की पत्तियां ( इनको पतला-पतला काट लें)
  • गुड़हल की पत्तियां (धोकर साफ कर लें)
  • गुड़हल का फूल
  • करी पत्ते
  • 2 चम्मच चावल (पानी में भिगोकर रात भर के लिए रख दें)
  • 2 चम्मच मेथी (पानी में भिगोकर रात भर के लिए रख दें)

इस नुस्खे को बनाने के लिए एक मिक्सर जार में एलोवेरा, गुड़हल का फूल, गुड़हल की पत्तियां, करी पत्ता, मेथी और चावल का पानी डालकर पीस लें. अब इसे छन्नी की मदद से छानकर इसका पानी निकाल लें.

इस पानी को अपने बालों की जड़ों पर अच्छे से लगाएं. इस हेयर टॉनिक को बालों पर 2-3 घंटे के लिए लगाकर रख दें. इसके बाद माइल्ड शैंपू से बालों को धोकर साफ कर लें. बेहतर रिजल्ट के लिए हफ्ते में 1 बार इस टॉनिक को लगाएं. आपको 15 दिन में ही असर दिखने लग जाएगा. 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)