Happy Christmas 2021: घर पर कैसे करें क्रिसमस सेलिब्रेट, Starters, Dinner Ideas से लेकर डि‍जर्ट तक, यहां है क्रिसमस पार्टी का पूरा मेन्यू

Happt Christmas 2021: पूरी दुनिया इस वक्त क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन (New Year 2022) के मूड में है. मार्केट से लेकर घरों तक क्रिसमस की जोरदार तैयारियां (Christmas Preparations) की जा रही हैं. क्रिसमस का सेलिब्रेशन बेस्ट हो इसके लिए बढ़िया केक आईडियाज तलाश किए जा रहे हैं.

Happy Christmas 2021: घर पर कैसे करें क्रिसमस सेलिब्रेट, Starters, Dinner Ideas से लेकर डि‍जर्ट तक, यहां है क्रिसमस पार्टी का पूरा मेन्यू

Christmas Party : घर पर कैसे बनाएं क्रिसमस को स्पेशल.

Happt Christmas 2021: पूरी दुनिया इस वक्त क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन (New Year 2022) के मूड में है. मार्केट से लेकर घरों तक क्रिसमस की जोरदार तैयारियां (Christmas Preparations) की जा रही हैं. क्रिसमस का सेलिब्रेशन बेस्ट हो इसके लिए बढ़िया केक आईडियाज तलाश किए जा रहे हैं. ऐसे में कोरोना के तीसरे वेरिएंट का खतरा हर जगह मंडरा रहा है . घर से बाहर जाकर क्रिसमस पार्टी सेलिब्रेट ( Christmas Party Celebration) करना रिस्की हो सकता है.तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं घर पर डिलीशियस डिशेज़ (Christmas Dinner Ideas) के साथ कैसे सेलिब्रेट करें क्रिसमस. इस खबर में आपको बताने जा रहे हैं क्रिसमस पार्टी में स्टार्टर से लेकर मेन कोर्स तक कैसा हो आपके क्रिसमस का मेन्यू.

घर पर इस जबरदस्त मैन्यू के साथ सेलिब्रेट करें क्रिसमस ( Christmas Recipes and Menus) 

क्रिसमस पार्टी स्टार्टर आईडिया (Traditional festive foods for Christmas)

1. सलबैक स्वीट पोटैटो

ये एक ट्रेडिशनल क्रिसमस डिश है. हैसलबैक स्वीट पोटैटो, बटर, पिंक सॉल्ट, ब्राउन शुगर, दालचीनी पाउडर और वेनिला एक्सट्रेक्ट के साथ बेक किया हुआ शकरकंद है. इसमें हल्का मीठा और नमकीन स्वाद होता है जो डिनर के लिए सही बेस सेट कर सकता है.

2. चिकन विंग्स

इसके अलावा अगर आप कोई और स्टार्टर बनाने के बारे में सोच रहे हैं तो आप अपने मेहमानों को चिकन विंग्स सर्व कर सकते हैं. वेजिटेरियन गेस्ट्स के लिए दही कबाब या हरा भरा कबाब बेस्ट ऑप्शन होगा. वहीं नॉनवेजिटेरियन लोगों के लिए फिश टिक्का या प्रॉन फ्राई सेलिब्रेशन का मूड बना सकता है.

Foods To Avoid Before Bed: वेट लॉस करना है तो रात में भूलकर भी न खाएं ये पांच चीजें

क्रिसमस पार्टी मेन कोर्स आईडिया (Easy Christmas Dinner Menu Ideas, Recipes 2021)

किसी भी पार्टी की जान होता है उसका मेन कोर्स. आपका खाना जितना डिलिशयस होगा, लोग उतनी ही आपके पार्टी की तारीफ करेंगे. इस बार क्रिसमस पर वही पुरानी डिशेस बनाने की जगह आप कुछ नया ट्राई कर सकते हैं.

4. रोस्टेड चिकन विंग्स विथ मशरूम

इस बार क्रिसमस पार्टी पर आप अपनी फैमिली और मेहमानों को रोस्टेड चिकन विंग्स विथ मशरुम और वाइन के साथ सर्व कर सकते हैं. रोस्टेड चिकन विंग्स तुर्की की एक फेमस डिश है. इस देश में चिकन को रेड या व्हाइट वाइन के साथ कुक किया जाता है. इसके साथ ही इस डिश के साथ मशरूम को अलग से फ्राई करके रखा जाता है.

Juice For Diabetes: डायबिटीज के मरीज इन 5 जूस का करें सेवन, कंट्रोल में रहेगा ब्लड शुगर लेवल

5. मटन बिरयानी

इसके अलावा मेन कोर्स में आप अपने गेस्ट्स को चिकन की बजाय मटन बिरयानी सर्व कर सकते हैं. चिकन को आप स्किप कर सकते हैं क्योंकि स्टार्टर में आपने पहले ही चिकन की एक डिश अपने मेहमानों को या फैमिली को खिला चुके हैं. ऐसे में घर पर क्रिसमस सेलिब्रेट करने के लिए मटन बिरयानी बेस्ट ऑप्शन हो सकता है.

6. पास्ता विद गार्लिक ब्रेड

अगर आप वेजिटेरियन डिश भी क्रिसमस मैन्यू में रखना चाहते हैं तो मेन कोर्स में खूब सारी वेजिटेबल्स और चीज मिलाकर पास्ता बना सकते हैं. पास्ता के साथ गार्लिक ब्रेड आपके क्रिसमस सेलिब्रेशन का मजा दुगना कर देगी.

Matar Ke Fayde: सर्दियों में मटर खाने के शानदार फायदे

क्रिसमस पार्टी डिजर्ट आईडिया (Christmas Party Dessert Ideas)

1. कैरेमल कस्टर्ड

किसी भी पार्टी का एंड स्वीट्स के बिना नहीं हो सकता. ऐसे में क्रिसमस सेलिब्रेशन के मौके पर आप अपनी फैमिली और मेहमानों को न सिर्फ प्लम केक खिलाएं बल्कि आप उनके लिए कैरेमल कस्टर्ड भी बना सकते हैं. कैरेमल कस्टर्ड बनाने में बहुत ही ज्यादा आसान है और बहुत ही यमी और डिलीशियस डिजर्ट है.

Mushroom Momos: वेजिटेरियन के लिए बेस्ट डिश है मशरूम मोमोज

1. क्रिसमस पुडिंग

क्रिसमस का सेलिब्रेशन क्रिसमस पुडिंग के बिना अधूरा है. ये एक ट्रेडिशनल क्रिसमस डिश है जिसे ड्राई फ्रूट्स, फ्रूट्स और लिकर से मिलकर बनाया जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com