विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 26, 2021

हरियाणा में ईसा मसीह की प्रतिमा तोड़ी, सीसीटीवी में कैद हुई उपद्रवियों की करतूत

हरियाणा के गुरुग्राम में क्रिसमस कार्निवाल (Christmas Carnival) के दौरान जय श्री राम के नारे लगाए गए थे. नरहेरा गांव के एक निजी स्कूल में क्रिसमस कार्निवाल के दौरान एक स्कूल में जय श्री राम (Jai Shri Ram) के नारे लगाए गए थे. 

Read Time: 4 mins

ईसा मसीह की प्रतिमा तोड़ने का मामला अंबाला शहर में सामने आया

अंबाला:

Church attacked हरियाणा में धार्मिक विद्वेष की एक और घटना सामने आई है. राज्य के अंबाला शहर की एक चर्च में रविवार को ईसा मसीह की एक प्रतिमा (Jesus Christ statue) तोड़ दी गई. उपद्रवी युवकों की इस करतूत से जुड़ा सीसीटीवी फुटेज (CCTV footage) भी सामने आया है.पुलिस इस मामले में सीसीटीवी खंगाल रही है, लेकिन अभी तक अपराधियों की पहचान नहीं हो पाई है. जबकि एक दिन पहले ही गुरुग्राम के एक निजी स्कूल में क्रिसमस कार्निवाल के दौरान धार्मिक गीतों के बाद कुछ युवकों ने हंगामा काटा था और जय श्री राम के नारे लगाए थे. 

गुरुग्राम के स्कूल में क्रिसमस कार्निवाल के बीच लगे 'जय श्री राम' के नारे, Video सामने आया

अंबाला के सदर पुलिस स्टेशन के एसएचओ नरेश ने कहा कि दो अज्ञात युवक दोपहर 12.30 बजे चर्च की दीवार फांदकर अंदर घुसे औऱ जीसस क्राइस्ट की प्रतिमा को करीब 1.40 बजे तोड़ा गया. लेकिन इन उपद्रवी युवकों की पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस टीमें इस मामले की जांच में लगा दी गई हैं. चर्च के प्रबंधकों की ओर से इस मामले में शिकायत दर्ज कराई गई है. अराजकतत्वों ने अंबाला में होली रेडिमियर चर्च में इस घटना को अंजाम दिया. यह चर्च 1848 में ब्रिटिश शासन के दौरान बनाई गई थी, जब ईस्ट इंडिया कंपनी के सैनिकों को करनाल से अंबाला भेजा गया था. 

कर्नाटक में दक्षिणपंथी संगठन के कार्यकर्ताओं ने ईसाइयों की धार्मिक पुस्तकें जलाईं

गुरुग्राम के पटौदी टाउन के नरहेरा गांव में 25 दिसंबर को क्रिसमस कार्निवाल (Christmas Carnival) के दौरान जय श्री राम के नारे लगाए गए थे. नरहेरा गांव के एक निजी स्कूल में य़ह घटना घटी थी, जहां क्रिसमस कार्निवाल के दौरान एक स्कूल में जय श्री राम (Jai Shri Ram) के नारे लगाए गए. 

पिछले कुछ दिनों में ऐसी कई घटनाएं देश के कई हिस्सों में सामने आई हैं. इनमें चर्चों पर हमला और क्रिसमस के जश्न के दौरान हंगामा और व्यवधान डालने की घटनाएं सामने आई हैं. कर्नाटक में हाल ही में धर्मांतरण विरोधी बिल (anti conversion bill) पारित किया गया है. बीजेपी ने चर्चों पर जबरन धर्मांतरण कराकर ईसाई धर्म ग्रहण कराने का आरोप लगाया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com