Easy To Make Desserts For Christmas: चॉको लावा केक से लेकर रम बॉल्स तक, क्रिसमस पर बनाएं से खास डि‍जर्ट रेसिपीज

कुछ स्वादिष्ट क्रिसमस केक (Christmas Cakes) के साथ इसे सभी के लिए खास ट्रीट बनाएं या कुछ स्वादिष्ट टॉफ़ी पर स्नैकिंग करने की कोशि‍श करें. मुंह में पानी लाने वाले मूस की सरसराहट से लेकर सॉफ्ट डोनट्स (Christmas Donut Recipes) तक, यहां है क्रिसमस पर बनाए जाने वाले व्यंजनों की एक लिस्ट...

Easy To Make Desserts For Christmas: चॉको लावा केक से लेकर रम बॉल्स तक, क्रिसमस पर बनाएं से खास डि‍जर्ट रेसिपीज

Christmas Recipes: क्रिसमस पर घर पर बनाएं केक, रम बॉल्स और कई आसान रेसिपीज.

क्रिसमस (Christmas) बस आ ही गई. एक ओर तो सुहाना मौसम है और दूसरी तरफ क्रिसमस त्योहार के आने की रोनक. हल्की ठंड के साथ ही हम खुद को गर्म रखने के लिए कुछ वॉर्म ट्रीट की तलाश में रहते हैं. क्रिसमस का मौका है और इस मौके पर क्रिसमस बेल्स (Christmas Bells) के साथ ही स्वादि‍ष्ट चीजों (Delicious Desserts) के लिए दिल की आवाज भी सुनाई देती है... क्यों सही कहा ना... इस मौसम में कुछ स्वादिष्ट मिठाइयों (Christmas Delicious Desserts) से बेहतर क्या हो सकता है? चाहे आपके पास मीठे का चस्का हो या बस क्रिसमस (Christmas) के लिए नई मिठाइयां (New Desserts for Christmas) आज़माने के लिए उत्सुक हों, यहां कुछ व्यंजन हैं, जो आपकी मदद कर सकते हैं. कुछ स्वादिष्ट क्रिसमस केक (Christmas Cakes) के साथ इसे सभी के लिए खास ट्रीट बनाएं या कुछ स्वादिष्ट टॉफ़ी पर स्नैकिंग करने की कोशि‍श करें. मुंह में पानी लाने वाले मूस की सरसराहट से लेकर सॉफ्ट डोनट्स तक, यहां है क्रिसमस पर बनाए जाने वाले व्यंजनों  (Christmas Recipes) की एक लिस्ट...

Christmas 2021: क्रिसमस और सर्दी के मौसम को शानदार बनाएंगी ये Best Hot Chocolate Recipes

यहां है क्रिसमस पर बनाने के लिए कुछ बहुत ही आसान रेसिपीज | Here are some easy dessert recipes for Christmas:

1) चॉकलेट लावा केक रेसिपी (Chocolate lava cake Recipe)​

केक किसी पसंद नहीं होता. केक का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है. कई अलग-अलग तरह के केक बनाएं जाते हैं और आज हम आपको क्लासिक चॉकलेट लावा केक की रेसिपी बताने जा रहे हैं. चॉकलेट लावा केक को बनाने के लिए सिर्फ पांच सामग्री की ही जरूरत है. इसे टेस्टी केक को आप इस आसान सी रेसिपी के जरिए घर पर भी बना सकते हैं.

2998dos

2) फिग मूज़ (शुगर फ्री) रेसिपी (Fig mousse (sugar free) Recipe)

बचपन के कई स्वाद हमें ज़िंदगी भर याद रहते हैं. ये डेज़र्ट उन्हें में से एक है. किसी भी तरह की मील को लेने के बाद आप इस डिजर्ट को परोस सकते हैं. बनाने में आसान और खाने में स्वादिष्ट.

79lvnqmo

3) सिनमन एप्पल क्रंबल रेसिपी (Cinnamon apple crumble Recipe)

मैदा और मक्खन के क्रम्बल वाले आटे में दो छिले हुए सेब मिलाएं. एक बार जब आप इस व्यंजन का स्वाद ले लेते हैं, तो आप और मदद नहीं कर सकते.

4) एप्पल टॉफी रेसिपी (Apple toffee Recipe)

हैवीवेट डेजर्ट के बजाय, कुछ ऐसा ट्राई करें जो हल्का हो और फिर भी शुगर क्रेविंग को तृप्त करने का प्रबंधन करता हो. इसके लिए सेब की टॉफी एक अच्छा विकल्प है. आपको अंडे, आटा, चीनी, सेब और तिल की जरूरत होगी.

5) रम बॉल्स रेसिपी (Rum balls Recipe)

रम बॉल्स के बिना क्रिसमस अधूरा है. सेमी-स्वीट चॉकलेट, वेनिला वेफर बिस्कुट, कटे हुए अखरोट और अन्य मसालों का उपयोग करके इस क्लासिक मिठाई को एक आसान रेसिपी के साथ बनाएं.

Amla Murabba Benefits: इम्यूनिटी से लेकर स्किन तक, आंवला मुरब्बा खाने के पांच फायदे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com