5 Wholesome Sabzis: रात के खाने में 30 मिनट से भी कम समय में बनाएं ये 5 स्वादिष्ट और क्विक सब्जी

Quick Recipes: दिन भर के काम के बाद, खाने के शौकीनों के लिए रात का खाना बनाना एक कठिन काम हो सकता है! कुछ स्वादिष्ट खाने की इच्छा हमेशा बनी रहती है.

5 Wholesome Sabzis: रात के खाने में 30 मिनट से भी कम समय में बनाएं ये 5 स्वादिष्ट और क्विक सब्जी

Quick Recipes: हम हर दिन बिरयानी, कढ़ाई पनीर और बटर चिकन जैसी लेविश रेसिपी खा सकते हैं.

खास बातें

  • आलसी दिनों के लिए सब्जी.
  • 5 आसान सब्जी रेसिपीज़
  • स्वादिष्ट और आसान सब्जी रेसिपीज.

Quick Sabzis Recipes: दिन भर के काम के बाद, खाने के शौकीनों के लिए रात का खाना बनाना एक कठिन काम हो सकता है! कुछ स्वादिष्ट खाने की इच्छा हमेशा बनी रहती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम हर दिन बिरयानी, कढ़ाई पनीर और बटर चिकन जैसी लेविश रेसिपी खा सकते हैं. न तो हमारे पास समय या एनर्जी है कि हम इस गर्मी में घंटों किचन में खड़े होकर पूरा मील तैयार कर सकें. हम एक शॉर्टकट रेसिपी चाहते हैं जो मिनटों में तैयार हो जाए और साथ ही स्वादिष्ट भी लगे. ऐसे डिशेज की तलाश में, हमें ऐसी सब्ज़ियां मिलीं जो 30 मिनट में तैयार हो सकती हैं! आम, बूंदी, प्याज़, पनीर, इन सब चीजों का इस्तेमाल आप रात के खाने में स्वादिष्ट सब्ज़ी बनाने में सकते हैं.

डिनर में 30 मिनट के अंदर बनाएं ये 5 सब्ज़ियां- 5 Sabzis Ready Under 30 Mins:

1. पनीर भुर्जी-

मुंह में पानी लाने वाले मसालों के साथ मिलाए गए फ्राइड हुए पनीर इस स्वादिष्ट डिश को बनाते हैं जो सभी एज ग्रुप में पसंद किया जाता है. जब हम कुछ स्वादिष्ट और क्विक चाहते हैं तो यह कम्फर्ट डिश अक्सर हमारे लिए इंडल्जेंस होता है. सिंपल रोटी के साथ पेयर कर एक हेल्दी मील बनाएं. 

Weight Loss Diet: सप्ताह भर में होगा वजन कम अगर करेंगे इन चीजों का ऐसे सेवन...

पनीर भुर्जी की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

2. लहसुनी भिंडी-
 
गर्मियां भिंडी का आइडियल सीजन होने के कारण, आप लहसुन ट्विस्ट (Lahsuni Bhindi) के साथ क्लासिक भिंडी की सब्जी का आनंद ले सकते हैं! हरी मिर्च, हल्दी पाउडर, कटा हुआ लहसुन, अमचूर पाउडर और गरम मसाला भिंडी की सब्जी को एक सुगंधित फ्लेवर देते हैं, जिससे डिश मसालेदार बन जाती है.

लहसुनी भिंडी की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

kf2eetug

3. मैंगो सब्जी-

पांच मिनट की आम की सब्जी लेजी मील के लिए परफेक्ट सब्जी है. इसे बनाना इतना आसान है कि अनुभवहीन शेफ भी इस रेसिपी के साथ गलत नहीं हो सकता. आपको बस इतना करना है कि एक आम लें और उसमें मसाले और थोड़ा सा तेल मिलाएं. और वोइला, आपकी डिश तैयार है! 

Dhokla Recipe: ढोकला बनाने की इतनी आसान रेसिपी इससे पहले नहीं देखी होगी, आज ही करें ट्राई

मैंगो सब्जी की रेसिपी के लिए क्लिक करें.

4. बूंदी की सब्जी-

जहां हम अपने रायते में बूंदी खाने के आदी हैं, वहीं हम बूंदी (Boondi Ki Sabzi) की झटपट सब्जी भी बना सकते हैं. बूंदी को मसालों के मिश्रण में पकाया जाता है और क्लासिक प्याज, टमाटर और अदरक-लहसुन मसाले में पका कर 20 मिनट में कुरकुरी और मसालेदार सब्जी तैयार कर सकते है.

बूंदी की सब्जी की रेसिपी के लिए क्लिक करें.  

5. प्याज सब्जी- 

अगर आपकी पेंट्री में पर्याप्त सामग्री नहीं है, तो यह फुलप्रूफ प्याज की सब्जी (Onion Sabzi) आपके काम आएगी. इस प्याज की सब्जी में एक क्रीमी और मसालेदार दही बेस्ड मसाला है जो प्याज के तीखे स्वाद की तारीफ करता है. आप इस झटपट बनने वाली सब्जी का आनंद रोटी या चावल के साथ ले सकते हैं.

प्याज सब्जी की रेसिपी के लिए क्लिक करें.  

7afk13ao

स्ट्रीट फूड्स खाने के शौकीन हैं? ट्राई करें ये टेस्टी वेज मोमोज़ रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com