Vastu Tips: वास्तु के अनुसार घर में पीतल का शेर रखने पर दूर हो सकती हैं परेशानियां, जानें वास्तु टिप्स

Vastu Tips for brass lion: वास्तु शास्त्र में पीतल के शेर से जुड़े खास वास्तु टिप्स के बारे में बताया गया है. आइए जानते हैं कि घर में पीतल के शेर को रखने के लिए वास्तु टिप्स कौन-कौन से हैं.

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार घर में पीतल का शेर रखने पर दूर हो सकती हैं परेशानियां, जानें वास्तु टिप्स

Vastu Tips for brass lion: वास्तु शास्त्र में पीतल के शेर का खास महत्व है.

Vastu Tips for brass lion: वास्तु शास्त्र में प्रत्येक धातु का अपना एक अलग महत्व है. वास्तु शास्त्र के जानकारों की मानें तो घर में रखी गई वस्तुओं का लोगों के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है. अक्सर लोग अपने घर में पीतल का शेर रखते हैं. पीतल के शेर का प्रभाव जीवन में महसूस किया जा सकता है. अगर इसे सही दिशा और सही तरीके से रखा जाए. कई लोगों के मन में यह सवाल होता है कि पीतल के शेर को किस दिशा में रखना चाहिए. आइए जानते हैं कि घर में पीतल के शेर को रखने के लिए वास्तु शास्त्र के किन नियमों का पालन करना होता है. 

वास्तु शास्त्र में पीतल के शेर के फायदे

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पीतल का शेर रखना शुभ माना जाता है। पीतल का शेर घर में रहने से सदस्यों में आत्मविश्वास जगाता है। करियर और बिजनेस में उन्नति का कारण बनता है। कुछ लोग डर के कारण दूसरों का सामना करने में असमर्थ होते हैं। ऐसे में अगर घर में पीतल का सिंह हो तो व्यक्ति को आत्मबल की प्राप्ति होती है। जातक निडर होकर दूसरों का सामना करता है।

बृहस्पति देव का शुभ रंग है पीतल

शेर पीतल की धातु से बना होता है. इसलिए कहा जाता है कि इसमें बृहस्पति का वास होता है. जिनकी कुंडली में बृहस्पति कमजोर है. वे अपने घर में पीतल की सिंह मूर्ति ला सकते हैं.

किस दिशा में रखना चाहिए पीतल का शेर

पीतल के सिंह को उत्तर-पूर्व या पूर्व दिशा में रखने चाहिए. जब आप अपने घर में पीतल का सिंह रखें तो उसका मुख घर के बीच में होना चाहिए. पीतल के सिंह पर धूल, मिट्टी या गंदगी नहीं होना चाहिए. यह आपके जीवन पर अशुभ प्रभाव बढ़ा सकता है.

घर में पीतल के शेर का महत्व

पीतल का शेर न केवल आत्मविश्वास बढ़ाता है, बल्कि वित्तीय प्रगति को बढ़ावा देता है. हालांकि पीतल का सिंह आर्थिक परेशानी और बदनामी भी ला सकता है. ऐसे में जरूरी है कि पीतल के सिंह को घर में स्थापित करते समय विशेषज्ञों से उचित सलाह लेनी चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)