क्या आप भी घर के मेन गेट पर रखते हैं ये 7 चीजें, तुरंत हटा दें

कहते हैं घर का मुख्य द्वार ऐसी जगह है, जहां पर हमेशा पॉजिटिविटी और अच्छी चीज होनी चाहिए. लेकिन 7 ऐसी चीजें हैं जिन्हें आपको अपने में गेट के पास बिल्कुल भी नहीं रखनी चाहिए.

क्या आप भी घर के मेन गेट पर रखते हैं ये 7 चीजें, तुरंत हटा दें

अगर आपके घर के बाहर कोई भगवान की मूर्ति रखी हुई है, तो उसे गौर से देख लीजिए कि कहीं यह टूटी-फूटी तो नहीं है.

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार घर का मेन गेट एक ऐसी जगह है जहां से सुख, शांति, समृद्धि, देवी देवता हमारे घर में प्रवेश करते हैं. ऐसे में हमें अपने घर के एंट्रेंस पर हमेशा कुछ ऐसी चीजें रखनी चाहिए, जिससे पॉजिटिविटी अट्रैक्ट हो और लक्ष्मी हमारे घर में आए. लेकिन क्या आप जानते हैं कि घर के मेन एंट्रेंस पर अगर हम ये 7 चीजें रखते हैं, तो इससे कंगाली के रास्ते खुलते हैं और घर से सुख शांति कोसों दूर चली जाती है. तो चलिए हम आपको बताते हैं वह 7 चीजें जो आपको अपने मेन गेट पर कभी नहीं रखनी चाहिए. हाथ में रुद्राक्ष की माला पहनने से पहले जान लें इसके प्रभाव, क्या होगा अगर हाथ में पहना जाए रुद्राक्ष

खाली बर्तन 

वास्तु के अनुसार, ऐसा माना जाता है कि घर के एंट्रेंस पर कभी भी कोई खाली फूलदान या बर्तन नहीं रखना चाहिए, क्योंकि इससे नेगेटिव एनर्जी घर में आती है और घर को खाली कर जाती है.

टूटी हुई देवी देवताओं की मूर्ति

अगर आपके घर के बाहर कोई भगवान की मूर्ति रखी हुई है, तो उसे गौर से देख लीजिए कि कहीं यह टूटी-फूटी तो नहीं है. क्योंकि मान्यताओं के अनुसार, धार्मिक मूर्तियों को खंडित रखने से घर में दरिद्रता आती है और देवी देवता रुष्ट हो जाते हैं.

गंदा डोरमैट

घर के एंट्रेंस गेट पर कभी भी कोई पुरानी चीज नहीं रखनी चाहिए. अगर आपके घर के एंट्रेंस पर कोई डोरमैट है, तो इसे समय-समय पर बदलते रहे और पुराना और घिसा पिटा डोरमैट कभी भी दरवाजे पर नहीं डालें, क्योंकि इससे नेगेटिव एनर्जी घर में आती है.

खुली छतरी

बरसात या गर्मी के दिनों में अधिकतर लोग छतरी का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इसे घर के बाहर कभी भी खुला हुआ नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से जीवन में समस्याएं उत्पन्न होने लगती है, इसलिए आप घर के बाहर हमेशा छतरी टांगने से बचें या फिर इसे बंद करके रखें.

टूटा या अधूरा फर्नीचर

अक्सर देखा जाता है कि लोग अपने घर के बाहर घर की बची हुई कुर्सियों को या फर्नीचर को रख देते हैं, लेकिन आपको कभी भी एंट्रेंस पर अधूरा या टूटा हुआ फर्नीचर नहीं रखना चाहिए, क्योंकि इससे जीवन में समस्याएं उत्पन्न होती है.

मुरझाया हुआ पेड़

घर के मेन डोर के पास कभी भी मुरझाए हुए पौधे नहीं रखना चाहिए, इससे नेगेटिव एनर्जी अट्रैक्ट होती है और उदासी और निराशा घर में आती है. इतना ही नहीं कैक्टस, एलोवेरा या इस तरीके के कांटेदार पौधों को भी एंट्रेंस डोर पर नहीं लगना चाहिए.

वॉल क्लॉक

घर के एंट्रेंस डोर पर कभी भी घड़ी नहीं लगानी चाहिए, क्योंकि यह दुर्भाग्य का कारण बन सकती है. वास्तु के अनुसार, मेन गेट पर घड़ी लगाने से खराब समय शुरू हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Chaitra Navratri 2024 | कब कर सकते हैं चैत्र नवरात्रि की कलश स्थापना | NDTV India

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com