विज्ञापन
This Article is From Oct 08, 2014

महाराष्ट्र की राजनीति बाद में भी हो सकती है, यह पाक को सबक सिखाने का वक्त : शिवसेना

महाराष्ट्र में प्रचार के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी

मुंबई:

शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' में प्रकाशित संपादकीय के जरिये एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है, और इस बार मुद्दा है सीमा पर संघर्षविराम उल्लंघन करते हुए की जा रही पाकिस्तानी गोलीबारी। 'सामना' ने संपादकीय में लिखा है, नरेंद्र मोदी जी, महाराष्ट्र की राजनीति बाद में भी की जा सकती है, लेकिन अभी पाकिस्तान को जवाब देने का वक्त है। हम क्या सिर्फ अपने देशवासियों के मुर्दे ही गिनते रहेंगे। उन्होंने हमारे पांच मारे हैं, उनके 50 मारकर मुंडमाला के साथ महाराष्ट्र आइए। महाराष्ट्र वीरों का सम्मान करता है।

संपादकीय आलेख में नरेंद्र मोदी के लोकसभा चुनाव 2014 से पहले की रैलियों में किए गए '56 इंच के सीने' वाले वाक्य पर भी व्यंग्य किया गया है। संपादकीय में लिखा गया है, देश की रक्षा करने, और पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए 56 इंच के सीने की ज़रूरत है या नहीं, यह विवाद का विषय है, लेकिन अगर लड़ने की इच्छा हो तो सीने की चौड़ाई मापने की ज़रूरत नहीं होती।

कुछ ही समय पहले तक राज्य में बीजेपी के साथ गठबंधन बनाकर चल रही शिवसेना के मुखपत्र में प्रकाशित इस आलेख में कहा गया है, इसके पहले कांग्रेस सरकार ने जो किया, यदि आपको भी वही करना है तो कैसे काम होगा। पाकिस्तान से होने वाली सचिव स्तर की बातचीत बंद कर एक झटका जरूर दिया गया, लेकिन वह पर्याप्त नहीं है। गोली का जवाब गोली से कब दिया जाएगा, सिर्फ चेतावनी देने से क्या फायदा।

संपादकीय आलेख में इस्राइल से सीख लेने की भी नसीहत दी गई है। लिखा गया है, छोटा-सा पाकिस्तान कहीं ज़्यादा बलशाली भारत की नाक में दम कर दे, यह ठीक नहीं है। केंद्र सरकार को ऐसे मामलों मे इस्राइल से सीख लेनी चाहिए। इस्राइल का एक भी नागरिक या सैनिक अगर फिलस्तीनियों के हमले में मरता है, तो इस्राइल कम से कम 10 फिलस्तीनियों को मारकर ही दम लेता है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव : कांग्रेस की तीसरी सूची में 16 नाम, अब तक कुल 87 उम्‍मीदवार घोषित
महाराष्ट्र की राजनीति बाद में भी हो सकती है, यह पाक को सबक सिखाने का वक्त : शिवसेना
हरियाणा में क्यों सही नहीं निकले एग्जिट पोल के नतीजे? CSDS-Lokniti के प्रमुख संजय कुमार ने समझाया
Next Article
हरियाणा में क्यों सही नहीं निकले एग्जिट पोल के नतीजे? CSDS-Lokniti के प्रमुख संजय कुमार ने समझाया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com