विज्ञापन
This Article is From May 17, 2014

वाराणसी में नरेंद्र मोदी ने की गंगा आरती, लोगों से काशी को विश्वस्तरीय बनाने में मदद की अपील की

वाराणसी:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और देश के भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गंगा आरती में शामिल होने के बाद कहा कि काशी को आध्यात्मिक पहचान दिलाए बिना भारत जगतगुरू नहीं बन सकता है। मोदी ने काशीवासियों से काशी को विश्वस्तरीय बनाने में मदद करने की अपील भी की।

मोदी ने गंगा आरती में शामिल होने के बाद वहां मौजूद हजारों लोगों को संबोधित किया। मोदी ने कहा, 'गंगा मां की सेवा करने का सौभाग्य हर किसी को नहीं मिलता। लगता है मेरी नियति में मां की सेवा करना लिखा है।'

बनारस संसदीय सीट से चुनाव जीतने के बाद पहली बार शहर पहुंचे मोदी ने काशी के मतदाताओं का शुक्रिया भी अदा किया। मोदी ने कहा, 'मैं इस बात का बहुत आभारी हूं कि मेरे आए बिना ही आप लोगों ने मुझे इतने बड़े अंतर से जिता दिया। यह मेरा सौभाग्य है।'

मोदी ने कहा कि काशी की सेवा करना और स्वच्छ रखना आप सबकी जिम्मेदारी है। काशी के बुनकरों, हैंडीक्राफ्ट उद्योग और साड़ी उद्योग को पूरे विश्व में एक पहचान दिलानी है और यह आपके सहयोग के बिना नहीं हो सकता।

मोदी ने कहा कि देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि किसी गैर कांग्रेसी सरकार को पूर्ण बहुमत मिला है। आप सभी ने जो प्यार और सम्मान दिया है, उसे लौटाने की पूरी कोशिश करूंगा।

इससे पहले नरेंद्र मोदी ने पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर में विधिवत पूजा अर्चना की। इस दौरान पंडितों ने मंत्रोच्चार के बीच रूद्राभिषेक सम्पन्न करवाया।

मोदी के पहुचंने से पहले ही समर्थकों का भारी हुजूम उमड़ा हुआ था। जिस रास्ते से होकर मोदी का काफिला गुजरा उन इलाकों में भाजपा कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ लगी हुई थी। मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए पूरे बनारस में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए।

काशी विश्वनाथ मंदिर में पहले से मौजूद 11 पंडितों ने मोदी और राजनाथ को पूजा अर्चना कराई। पुलिस लाइन से कचहरी, आंध्रापुल, सम्पूर्णानंद, लहुराबीर, कबीरचौरा और मैदागिन होते हुए मोदी छतरद्वार से मंदिर पहुंचे।

इससे पूर्व मोदी विशेष विमान से लगभग 5 बजे बाबतपुर हवाई अड्डे पहुंचे और फिर वहां से हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन पहुंचे। मोदी के साथ उनके सिपहसालार और उप्र प्रभारी अमित शाह भी मौजूद थे।

पुलिस लाइन में मोदी का स्वागत प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी और क्षेत्रीय अध्यक्ष लक्ष्मणाचार्य ने किया। इसके बाद उनका काफिला गंगा आरती के लिए दशाश्वमेध घाट पहुंचा और वहां शाम को होने वाली गंगा आरती में हिस्सा लिया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अफजल गुरु, सर्जन बरकती और इंजीनियर रशीद...कश्मीर के वोटरों के मन में क्या?
वाराणसी में नरेंद्र मोदी ने की गंगा आरती, लोगों से काशी को विश्वस्तरीय बनाने में मदद की अपील की
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Next Article
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com