विज्ञापन
This Article is From Sep 23, 2014

कांग्रेस प्रत्याशियों का नाम तय, बुधवार को जारी हो सकती है लिस्ट

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के ज्यादातर उम्मीदवारों की सूची संभवत: तैयार है और बुधवार को जारी हो सकती है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि एनसीपी के साथ सीट बंटवारे पर समझौता जल्द हो सकता है।

पार्टी सूत्रों ने यह भी संकेत दिया कि ऐसी राय है कि वरिष्ठ नेताओं के परिजनों को चुनाव मैदान में नहीं उतारा जाना चाहिए और असाधारण परिस्थितियों को छोड़कर एक परिवार से दो उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया जाना चाहिए।

ऐसा तभी संभव हो सकता है जब दोनों मौजूदा विधायक हों और जीतने की स्थिति में हों या कोई असाधारण परिस्थिति हो जहां किसी के जीतने का पक्का मौका हो।

कांग्रेस में ऐसी चर्चा है कि अनेक वरिष्ठ नेता अपने बाल बच्चों या नजदीकी रिश्तेदारों को टिकट दिलाने के इच्छुक हैं। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, प्रदेश अध्यक्ष माणिकराव ठाकरे और कांग्रेस अभियान समिति के प्रमुख नारायण राणे के नाम लिए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि चव्हाण अपनी पत्नी को नांदेड़ से मैदान में उतारने की जुगत में हैं, जबकि ठाकरे अपने पुत्र को यवतमाल से तथा राणे अपने पुत्र नीतेश के लिए कोंकण से टिकट चाह रहे हैं।

कांग्रेस सूत्रों ने संकेत दिया कि परिवार के एक सदस्य को टिकट दिए जाने पर विचार किया जा सकता है, लेकिन पार्टी नेतृत्व एक परिवार के कई सदस्यों को चुनाव लड़ाने के विचार के प्रति उत्साहित नहीं है, क्योंकि इससे पार्टी के वफादार कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरेगा।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अपने 'नए' फॉर्मूले से महाराष्ट्र में भी हरियाणा जैसा 'करिश्मा' करने की तैयारी में है बीजेपी, पढ़िए क्या है पूरा प्लान
कांग्रेस प्रत्याशियों का नाम तय, बुधवार को जारी हो सकती है लिस्ट
Handwara Seat Result Live : हंदवाड़ा सीट से जेकेपीसी उम्मीदवार सज्जाद लोन आगे, देखें स्कोर कार्ड
Next Article
Handwara Seat Result Live : हंदवाड़ा सीट से जेकेपीसी उम्मीदवार सज्जाद लोन आगे, देखें स्कोर कार्ड
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com