विज्ञापन
This Article is From Mar 16, 2014

कांग्रेस नेता पीसी चाको ने पीएम मनमोहन सिंह की आलोचना की

कोच्चि:

कांग्रेस की खराब स्थिति का जिक्र करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने कहा कि विभिन्न घोटालों और अपनी उपलब्धियों को पेश करने में विफल रहने के कारण आगामी लोकसभा चुनाव में यूपीए का प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है, लेकिन केरल में पार्टी के प्रदेश नेतृत्व ने इससे असहमति व्यक्त करते हुए ऐसे बयानों पर रोक लगा दी।

कोच्चि में चाको ने कहा कि विभिन्न घोटालों के कारण पार्टी लोकसभा चुनावों के पहले प्रतिकूल दौर का सामना कर रही है। इसके साथ ही चाको ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की आलोचना करते हुए कहा कि वह विभिन्न मुद्दों पर मीडिया से चर्चा करने में कथित रूप से नाकाम रहे।

कांग्रेस प्रवक्ता चाको ने एर्नाकुलम में एक कार्यक्रम में कहा, कांग्रेस काफी अप्रत्याशित स्थिति में चुनाव में जा रही है। हम प्रतिकूल दौर से गुजर रहे हैं। बहरहाल, नुकसान की भरपायी की त्वरित पहल करते हुए केरल प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रमुख वीएम सुधीरन ने चाको के विचार से असहमति व्यक्त की और कहा कि कांग्रेस नेताओं को ऐसे बयान देने से बचना चाहिए, जो भ्रम पैदा करे, विशेष तौर पर जब राज्य में राजनैतिक माहौल सत्तारूढ़ कांग्रेस नीत यूडीएफ के पक्ष में है।

अलापुझा में सुधीरन ने संवाददाताओं के सवालों का उत्तर देते हुए कहा, मैं नहीं जानता कि किन परिस्थितियों में चाको ने ऐसी टिप्पणी की। लेकिन किसी भी तरह से मैं उस बयान से सहमत नहीं हो सकता।

इससे पहले, चलाकुडी सीट से कांग्रेस उम्मीदवार चाको ने कहा कि मनमोहन सिंह 'मैक्रो' मैनेजमेंट में कुशल रहे हैं, लेकिन कुछ संवादहीनता थी। वह अक्सर मीडिया से बातचीत करने में नाकाम रहे। उन्होंने कहा, हालांकि प्रधानमंत्री देश के सर्वश्रेष्ठ अर्थशास्त्रियों में से एक हैं, लेकिन वह विभिन्न मुद्दों पर मीडिया को संबोधित करने में नाकाम रहे।

चाको ने कहा कि 2जी सहित विभिन्न घोटालों के कारण सरकार के खिलाफ नकारात्मक अभियान और उपलब्धियों को रेखांकित करने में नाकामी से चुनाव में यूपीए का प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है। उन्होंने कहा, मेरे सहित पार्टी के सभी नेता इसके लिए जिम्मेदार हैं। 2जी घोटाले की जांच करने वाली संयुक्त संसदीय समिति के अध्यक्ष चाको ने कहा कि जांच रिपोर्ट जब संसद में पेश की गई, तब उस पर समुचित चर्चा नहीं हुई। उन्होंने हालांकि कहा कि केरल में कांग्रेस की लहर है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
क्या कांग्रेस महाराष्ट्र में भी देगी कर्नाटक वाली गारंटियां, जानें क्या है सफलता की दर
कांग्रेस नेता पीसी चाको ने पीएम मनमोहन सिंह की आलोचना की
Jammu Kashmir Election Results 2024: किसे मिला श्री माता वैष्णो देवी की आशीर्वाद, बीजेपी आगे
Next Article
Jammu Kashmir Election Results 2024: किसे मिला श्री माता वैष्णो देवी की आशीर्वाद, बीजेपी आगे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com