विज्ञापन
This Article is From May 26, 2014

नीतीश कुमार ने नरेंद्र मोदी को शुभकामनाएं दी

पटना:

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार को मोदी से काफी अपेक्षाएं हैं।

पटना में सोमवार को संवाददाताओं से बातचीत के दौरान मोदी के शपथ ग्रहण के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, मोदी प्रधानमंत्री बन रहे हैं, उनकी सरकार को बधाई और उन्हें शुभकामनाएं हैं। उनसे बिहार को कई अपेक्षाएं भी हैं।

नीतीश ने कहा कि मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी जा रहे हैं, साथ ही पार्टी का प्रतिनिधि भी शामिल होगा।

बिहार की मोदी से अपेक्षाओं के विषय में उन्होंने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले और विशेष पैकेज की राशि भी बढ़ाई जाए। उन्होंने कहा कि कई राज्यों के लोग रोजगार की तलाश में दूसरे राज्यों में जाते हैं। ऐसे प्रवासी लोगों को दूसरे राज्यों में परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसे रोकने के लिए एक केंद्रीय कानून बनाने की आवश्यकता है और इस तरह की घटनाओं पर राज्य सरकार की जवाबदेही तय की जानी चाहिए।

इसके पहले, रविवार को नीतीश ने फेसबुक पर भी नई सरकार से बिहार की  अपेक्षाएं गिनाई थी, जिसमें बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने, विशेष पैकेज और लंबित रेल परियोजनाओं को जल्द पूरा करने की बात शामिल है। नीतीश ने लिखा है, हमारी अपेक्षाओं का आधार है बिहार का विकास तथा देश में विकास की समानता।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अफजल गुरु, सर्जन बरकती और इंजीनियर रशीद...कश्मीर के वोटरों के मन में क्या?
नीतीश कुमार ने नरेंद्र मोदी को शुभकामनाएं दी
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Next Article
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com