विज्ञापन
This Article is From Mar 13, 2014

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा के 100 उम्मीदवारों की तीसरी सूची

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा के 100 उम्मीदवारों की तीसरी सूची
फाइल फोटो
नई दिल्ली:

राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 100 उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की गई। बैठक में वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज, राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली एवं अन्य सदस्य उपस्थित थे।

असम के करीमगंज (सु) सीट से कृष्णदास, सिलचर से कवीन्द्र पुरकास्थ, धुबरी से देबमणि सान्याल, बारपेटा से चंद्रमोहन पटवारी, तेजपुर से राम प्रसाद शर्मा, डिब्रूगढ़ से रामेश्वर तेली शामिल हैं।

बिहार के वाल्मिकी नगर से सतीश दुबे, पश्चिम चंपरण से डॉ. संजय जायसवाल, पूर्वी चंपारण से राधा मोहन सिंह, शिवहर से रमा देवी, मधुबनी से हुकूमदेव नारायण सिंह, अररिया से प्रदीप सिंह, किशनगंज से डॉ दिलीप जयसवाल, कटिहार से निखिल कुमार चौधरी, पूर्णिया से उदय सिंह, मधेपुरा से विजय कुमार कुशवाहा, दरभंगा से कीर्ति आजाद, मुजफ्फरपुर से अजय निषाद, गोपालगंज (सु) से जनक चमार, सीवान से ओम प्रकाश यादव, सारण से राजीव प्रताप रूड़ी, उजियारपुर से नित्यानंद राय, बेगूसराय से भोला सिंह, भागलपुर से शाहनवाज हुसैन, बांका से पुतुल देवी, पाटलीपुत्र से राम कृपाल यादव, आरा से आरके सिंह, सासाराम (सु) छेदी पासवान, औरंगाबाद से सुशील सिंह, गया (सु) सुशील सिंह, गया (सु) हरी मांझी और नवादा से गिरिराज सिंह शामिल हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रमोद महाजन की पुत्री और बीजेवाईएम सचिव पूनम महाजन को उत्तर मध्य मुम्बई सीट से कांग्रेस की प्रिया दत्त के खिलाफ उतारा गया है। भाजपा ने 11 राज्यों के 100 उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप दिया जिसमें बिहार से 25, मध्यप्रदेश से 24, झारखंड से 13, केरल से 14, पश्चिम बंगाल से सात, असम से छह, कर्नाटक से पांच और महाराष्ट्र से दो उम्मीदवार शामिल हैं।

लोकसभा के उपाध्यक्ष करिया मुंडा एक बार फिर खूंटी :सु: सीट से खड़ा होंगे।

पार्टी ने कहा कि पटना साहिब सीट पर वर्तमान सांसद शत्रुघ्न सिन्हा से विचार विमर्श के बाद निर्णय किया गया और इस पर चर्चा जारी है।

राज्यसभा के पूर्व सदस्य एस एस आहलुवालिया को पार्टी ने पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग से और सुमित्रा महाजन मध्यप्रदेश के इंदौर से चुनाव में उतरेंगी।

कर्नाटक में भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के दो करीबियों को उतारने का निर्णय किया है जो अलग होने के बाद हाल ही में पार्टी में फिर शामिल हुए हैं। पार्टी कर्नाटक की पूर्व मंत्री शोभा करंदलाजे को उडूपी चिकमंगलूर सीट से जबकि तुमकुर सीट से जी एस वासवराज को खड़ा कर रही है।

सू़त्रों ने बताया कि पार्टी ने बेल्लारी सीट से उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है हालांकि यह सीट बीएसआर कांग्रेस प्रमुख बी श्रीरामुलू को देने का निर्णय किया गया है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अफजल गुरु, सर्जन बरकती और इंजीनियर रशीद...कश्मीर के वोटरों के मन में क्या?
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा के 100 उम्मीदवारों की तीसरी सूची
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Next Article
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com