विज्ञापन
This Article is From Jun 23, 2020

प्लाज्मा दान करने के नाम पर दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष से ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

कोरोना वायरस के एक मरीज को प्लाज्मा दान करने के नाम पर दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल से कथित तौर पर ठगी करने वाले 22 वर्षीय युवक को गिरफ्तार कर लिया गया.

प्लाज्मा दान करने के नाम पर दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष से ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार
आरोपी की पहचान प्रह्लादपुर निवासी अब्दुल करीम उर्फ राहुल ठक्कर के तौर पर हुई (तस्वीर प्रतीकात्मक))
नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के एक मरीज को प्लाज्मा दान करने के नाम पर दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल से कथित तौर पर ठगी करने वाले 22 वर्षीय युवक को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने सोमवार को बताया कि आरोपी की पहचान प्रह्लादपुर निवासी अब्दुल करीम उर्फ राहुल ठक्कर के तौर पर हुई. मामला तब प्रकाश में आया जब शनिवार को विधानसभाध्यक्ष की ओर से पुलिस को एक शिकायत मिली. शिकायत के मुताबिक, गोयल के भतीजे अपने एक रिश्तेदार के लिए प्लाज्मा दान करने वाले की तलाश में थे. उन्होंने मदद के लिए सोशल मीडिया पर अनुरोध किया और उन्हें ठक्कर ने फोन किया. 

पुलिस के अनुसार, आरोपी ने खुद को एक सरकारी अस्पताल का डॉक्टर बताया और कहा कि हाल में वह बीमारी से ठीक हुआ है और प्लाज्मा देने के लिए तैयार है। हालांकि प्लाज्मा देने वाला एक और व्यक्ति के मिल जाने पर उसकी जरूरत नहीं पड़ी. पुलिस ने बताया कि लेकिन 19 जून को गोयल को अपने एक परिजन के लिए प्लाज्मा की जरूरत पड़ी । उनके भतीजे ने एक बार फिर सोशल मीडिया पर अनुरोध किया. इसके बाद ठक्कर ने उन्हें फोन किया और यात्रा खर्चे के नाम पर 450 रुपये खाते में स्थानांतरित करने के लिए कहा. 

गोयल ने जब रुपये भेज दिए तो आरोपी ने उन्हें आश्वस्त किया कि वह उस अस्पताल में पहुंच जाएगा जहां पर मरीज भर्ती है. लेकिन बाद में आरोपी ने कहा कि उसे पैसे नहीं मिले और एक बार फिर पैसे भेजने को कहा । जब उन्होंने संपर्क करने का प्रयास किया तो उसका फोन बंद था. बाद में गोयल को पता चला कि आरोपी ने मरीज के परिवार के सदस्यों से भी धन लिया. पुलिस उपायुक्त (उत्तरी) मोनिका भारद्वाज ने बताया कि सिविल लाइंस थाने में ठक्कर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी. उन्होंने बताया कि आरोपी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया. डीसीपी ने बताया, ‘‘पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि उसने महामारी के दौरान प्लाज्मा दान के नाम पर लोगों से ठगी की है.''आरोपी हौज खास थाने में धोखाधड़ी के दर्ज मामले में भी संलिप्त था. 

Video: विदेश मंत्रालय की रिटायर्ड महिला अधिकारी की हत्या का मामला सुलझा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली : तिलक नगर के घर में मिला जिम ट्रेनर और उनकी दोस्त का शव, जांच जारी
प्लाज्मा दान करने के नाम पर दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष से ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Next Article
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com