विज्ञापन

Manish Sisodia Updates: भगवान के घर देर है, अंधेर नहीं... AAP मुख्यालय में मनीष सिसोदिया

Manish Sisodia Bail: जेल से बाहर आने के बाद मनीष सिसोदिया का जोश पहले की तरह ही नजर आ रहा है. वह आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं में भी वही जोश फिर से देखना चाहते हैं, यही वजह है कि आज वह पार्टी मख्यालय जाकर उनको संबोधित करेंगे.

Manish Sisodia Updates: भगवान के घर देर है, अंधेर नहीं... AAP मुख्यालय में मनीष सिसोदिया
मनीष सिसोदिया ने AAP मुख्यालय में किया कार्यकर्ताओं को संबोधित
दिल्ली:

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia Bail) शुक्रवार को 17 महीने बाद जेल से बाहर आते ही उसी पुराने अंदाज में ही दिखे. उनके जेल से बाहर निकलने के बाद मानो आम आदमी पार्टी में एक बार फिर से वहीं जोश आ गया है, जिसकी शायद उसको बहुत जरूरत थी. जेल से बाहर आते ही सिसोदिया सबसे पहले केजरीवाल के घर पहुंचे और उनके माता-पिता, पत्नी और बच्चों से मुलाकात की.आज वह AAP मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने तानाशाही को कुचल दिया

मनीष सिसोदिया ने कहा, "बाबा साहेब अंबेडकर के दिए हुए संविधान की बदौलत हम पर कल भगवान की कृपा हुई. बाबा साहेब ने 75 साल पहले ही ये अंदाजा लगा लिया था कि कभी-कभी इस देश में ऐसा होगा कि तानाशाही बढ़ जाएगी. तब एजेंसियों, कानूनों और जेलों के दुरुपयोग से हमें कौन बचाएगा? बाबा साहेब ने लिखा था संविधान बचाएगा. सुप्रीम कोर्ट ने संविधान का इस्तेमाल करते हुए कल तानाशाही को कुचला. मैं उन वकीलों का भी शुक्रगुजार हूं जो यह लड़ाई लड़ रहे थे. वो वकील एक कोर्ट से दूसरे कोर्ट धक्के खा रहे हैं. मेरे लिए अभिषेक मनु सिंघवी भगवान स्वरूप हैं.

'अब दुश्मन भी हमें मानने लगे हैं'

मनीष सिसोदिया ने कहा कि अब दुश्मन भी इस बात को मानने लगे हैं कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता किस मिट्टी के बने हैं, जो जेल से बाहर आकर भी इस तरह नजर आ रहे हैं. हम उस मिट्टी के बने हैं, जिस मिट्टी में भगत सिंह के पसीने की बूंदे गिरीं, जिस मिट्टी में महात्मा गांधी जी को गोली लगी थी. उन्होंने कहा कि ये लड़ाई  सिर्फ आम आदमी पार्टी या विपक्ष के कार्यकर्ताओं की ही नहीं, बल्कि देश के एक एक नागरिक की है.
 

"अभिषेक मनु सिंघवी मेरे लिए भगवान"

सिसोदिया ने कहा, "मैं उन सभी वकीलों का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने दिन रात मेहनत की. एक आदमी जब जेल में होता है तो वकील उसका भगवान होता है. तो मैं कहता हूं कि अभिषेक मनु सिंघवी जी मेरे लिए भगवान है. 

भ्रष्टाचार का एक ही काल, केजरीवाल...

सिसोदिया ने कहा- भ्रष्टाचार का एक ही काल, केजरीवाल, केजरीवाल. देश की जनता कहती है कि केजरीवाल काम करते हैं और वो भी ईमानदारी से करते हैं.  इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अगर दुनिया की सारी बुरी ताकतें भी साथ हो जाएं तो भगवान साथ देते हैं. उन्होंने कहा कि अभी बजरंगबली जी के दर्शन करके आया हूं, वहां पुजारी जी ने कहा विजय भव:, लेकिन मैंने पुजारी जी से कहा कि दिल्ली के बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा चाहिए. 
 

जीत ईमानदारी और सच्चाई की हुई

 AAP नेता मनीष सिसोदिया ने कहा, "...इन आंसुओं ने ही मुझे ताकत दी है. मुझे उम्मीद थी कि 7-8 महीने में न्याय मिल जाएगा, लेकिन कोई बात नहीं 17 महीने लग गए. लेकिन जीत ईमानदारी और सच्चाई की हुई. भगवान के घर में देर है अंधेर नहीं है. 

AAP कार्यालय कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे सिसोदिया

मनीष सिसोदिया आम आदमी पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं.  दरअसल केजरीवाल के जेल जाने के बाद से पार्टी कार्यकर्ता काफी निराश हैं. मनीष सिसोदिया एक बार फिर से आप कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम कर रहे हैं. 

राजघाट पर बापू को नमन

मनीष सिसोदिया ने राजघाट पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्प अर्पित की और उनको नमन किया.  इस दौरान उनके साथ आतिशी, संजय सिंह, सौरभ भारद्वाज समेत पार्टी के तमाम नेता मौजूद रहे. 

'केजरीवाल को मिलेगा बजरंगबली का आशीर्वाद'

मंदिर में पूजा करने के बाद मनीष सिसोदिया ने कहा, "भगवान बजरंग बली ने मुझे आशीर्वाद दिया है. अरविंद केजरीवाल पर भी बजरंग बली का विशेष आशीर्वाद है. आप देखिए कि उनको भी बजरंगबली का इसी तरह आशीर्वाद मिलेगा."

हनुमान मंदिर जाकर लिया आशीर्वाद

शुक्रवार को जेल से बाहर निकले मनीष सिसोदिया ने आज कनॉट प्लेस के प्राचीन हनुमान मंदिर जाकर बजरंगबली का आशीर्वाद लिया. इस दौरान उनके साथ आम आदमी पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे. 

सीएम केजरीवाल के परिवार से मिले सिसोदिया

जेल से रिहाई के बाद मनीष सिसोदिया शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल के घर पहुंचे और उनके परिवार से मुलाकात की. सीएम केजरीवाल के माता-पिता के पैर छूकर उनका आशीर्वाद भी लिया और हालचाल जाना. इस दौरान उन्होंने दिल्ली सरकार के मंत्रियों और विधायकों से भी मुलाकात की और उनके बीच काफी देर तक अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य और अन्य बिंदुओं पर चर्चा हुई.

Latest and Breaking News on NDTV

मनीष सिसोदिया के जेल से बाहर आने पर आम आदमी पार्टी में जश्न का माहौल है. आप सांसद संजय सिंह ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि 'यह लोकतंत्र और संविधान की जीत है'.

सिसोदिया की एक झलक पाने के लिए कार्यकर्ताओं और समर्थकों का भारी हुजूम उमड़ पड़ा. पुलिस ने बैरिकेडिंग कर बड़ी मुश्किल से समर्थकों को संभाला. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने मनीष सिसोदिया जिंदाबाद, अरविंद केजरीवाल जिंदाबाद के नारे लगाए.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तिहाड़ से बाहर आए मनीष सिसोदिया के सामने क्या हैं 5 बड़े चैलेंज?
Manish Sisodia Updates: भगवान के घर देर है, अंधेर नहीं... AAP मुख्यालय में मनीष सिसोदिया
नशे का अड्डा बन रहा नोएडा! इस सोसायटी में धड़ल्ले से हो रही थी रेव पार्टी, पुलिस भी देखकर रह गई दंग
Next Article
नशे का अड्डा बन रहा नोएडा! इस सोसायटी में धड़ल्ले से हो रही थी रेव पार्टी, पुलिस भी देखकर रह गई दंग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com