दिल्ली: नौकरी के लिए दुबई भेजने के नाम पर 22 लोगों से ठगी, केस दर्ज

दुबई भेजने के लिए नौकरी का ऑफर लेटर और वीज़ा भी दिया गया. इतना ही नहीं आरोपियों ने फ्लाइट टिकट देने का भी वादा पीड़ितों से किया था.

दिल्ली: नौकरी के लिए दुबई भेजने के नाम पर 22 लोगों से ठगी, केस दर्ज

पीड़ितों ने वसंत कुंज थाने में शिकायत दर्ज कराई है. 

नई दिल्ली:

नौकरी के लिए दुबई भेजने के नाम पर ठगी का एक मामला सामने आया है. आरोपियों ने कुल 22 लोगों से ठगी की है. पीड़ितों के मुताबिक न्यू विज़न एंटरप्राइजेज में काम करने वाले लोगों ने उनके साथ ठगी. आरोपियों के नाम रिजवान, रितेश, विशाल, जितेंद्र, रोहित राज, संजय और दिनेश हैं. इन्होंने विदेश भेजने के नाम पर पहले पैसे लिए. उसके बाद वीज़ा भी पीड़ितों का दिया. पीड़ितों को लगा की जल्द ही अब वो दुबई चले जाएंगे. लेकिन आरोपी पैसे लेकर फरार हो गए. 

अपने साथ हुए धोखे के खिलाफ पीड़ितों ने महिपालपुर में न्यू विजन एंटरप्राइजेज के सामने प्रदर्शन किया. जानकारी के अनुसार हर पीड़ित से 59000 हज़ार रुपये लिए गए थे. पीड़ितों के मुताबिक उनके पास लेनदेन की रिसीप्ट भी है. दुबई भेजने के लिए नौकरी का ऑफर लेटर और वीज़ा भी दिया गया. इतना ही नहीं आरोपियों ने फ्लाइट टिकट देने का भी वादा पीड़ितों से किया था. लेकिन फ्लाइट टिकट नहीं दी गई. ऐसे में वीज़ा की अवधि भी खत्म हो गई. पीड़ितों ने वसंत कुंज थाने में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस मामले की जांच में जुटी गई है. सभी आरोपी अभी तक फरार हैं.

ठगी करने के आरोप में एक महिला समेत पांच गिरफ्तार

दूसरी ओर नोएडा में लैप्स हुई इंश्योरेंस पॉलिसी का निस्तारण कर कथित रूप से ठगी करने को लेकर एक महिला पुलिसकर्मी समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) अभिषेक वर्मा ने बताया कि साइबर सेल (ग्रेटर नोएडा) एवं थाना दादरी पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में इस ठगी गैंग के सदस्यों--दीपक कुमार, उसकी पत्नी प्रियंका (महिला कांस्टेबल), जितेंद्र उर्फ जीतू , विशाल त्यागी तथा हरेंद्र को गिरफ्तार किया है.

उन्होंने बताया कि ये अभियुक्त लोगों को फोन करके अपने आप को बीमा लोकपाल बताते थे तथा उनकी लैप्स हुई इंश्योरेंस पॉलिसी का निस्तारण करके उन्हें लगाये गये पैसे को कई गुना रिकवर कराने के नाम पर अपने जाल में फंसा लेते थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :

Featured Video Of The Day

MCD चुनाव : वोटरों में दिखा कम उत्साह, कई के नाम वोटिंग लिस्ट से गायब