विज्ञापन

IND vs BAN 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच से पहले ऋषभ पंत को लेकर युवराज सिंह ने दे दिया बड़ा बयान, इस दिग्गज से कर दी तुलना

Yuvraj Singh on Rishabh Pant: पंत ने चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरी पारी में 85.16 की स्ट्राइक रेट से 128 गेंदों पर 109 रनों की पारी खेली थी.

IND vs BAN 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच से पहले ऋषभ पंत को लेकर युवराज सिंह ने दे दिया बड़ा बयान, इस दिग्गज से कर दी तुलना
IND vs BAN 2nd Test

Yuvraj Singh on Rishabh Pant: हाल ही में, पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने ऋषभ पंत और महान ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट के बीच समानताएं बताईं. युवराज ने खेल पर पंत के मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते समय प्रभाव को लेकर बात की. क्लब प्रेयरी फायर पॉडकास्ट में युवराज ने कहा, "ऋषभ में गिलक्रिस्ट की झलक दिखती है, क्योंकि वह पांचवें और छठे नंबर पर आते हैं और खेल को बदल देते हैं. दरअसल, मैं पंत को इस बारे में बहुत बताता हूं कि गिलक्रिस्ट ने टेस्ट में मध्य क्रम की बल्लेबाजी को कैसे बदला, उनका दृष्टिकोण क्या था. वह निश्चित रूप से टेस्ट में हमारे लिए पांचवें और छठे नंबर पर मैच विनर हैं."

पंत की आक्रामक शैली और अपनी बल्लेबाजी से मैच का रुख बदलने की क्षमता ने अक्सर गिलक्रिस्ट से तुलना की है, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपर-बल्लेबाज की भूमिका में क्रांति ला दी. युवराज की टिप्पणी भारत की टेस्ट लाइनअप में पंत की महत्वपूर्ण भूमिका की बढ़ती मान्यता को दर्शाती है, जहां उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी भारत के पक्ष में रुख मोड़ सकती है.

युवराज की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब पंत खेल के सभी प्रारूपों में भारत के लिए खुद को एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में स्थापित कर रहे हैं. कई मैच जीतने वाले प्रदर्शनों के साथ, पंत का मध्य क्रम में प्रभाव लगातार महत्वपूर्ण होता जा रहा है, ठीक वैसे ही जैसे गिलक्रिस्ट का ऑस्ट्रेलिया के लिए था. पंत ने 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट प्रारूप में पदार्पण किया. टेस्ट में, 26 वर्षीय ने 34 मैच और 58 पारियां खेलीं और 74.11 की स्ट्राइक रेट से 2419 रन बनाए.

रिषभ पंत ने एक गंभीर कार दुर्घटना से उबरने के बाद बांग्लादेश श्रृंखला में अंतरराष्ट्रीय टेस्ट में वापसी की और तुरंत अपनी क्लास की छाप छोड़ी. श्रृंखला के भारत के पहले मैच में उनके तेज स्कोर, जिसमें दूसरी पारी में शतक भी शामिल है, पंत ने उन्हें ICC टेस्ट रैंकिंग में वापस ला दिया है और वह छठे स्थान पर हैं.

पंत ने चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरी पारी में 85.16 की स्ट्राइक रेट से 128 गेंदों पर 109 रनों की पारी खेली. भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने क्रीज पर रहते हुए 13 चौके और 4 छक्के लगाए. भारत की दूसरी पारी के 56वें ​​ओवर में मेहदी हसन मिराज ने उन्हें आउट कर दिया, जिसके बाद उनकी पारी का अंत हुआ.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IPL 2025 KKR Mentor: KKR का चौंकाने वाला फैसला, गंभीर की जगह धोनी के दोस्त को बनाया मेंटर
IND vs BAN 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच से पहले ऋषभ पंत को लेकर युवराज सिंह ने दे दिया बड़ा बयान, इस दिग्गज से कर दी तुलना
Kamindu Mendis record in Test created history in world cricket by equaling Don Bradman's great record Least Innings taken for 5 Test 100s
Next Article
SL vs NZ: कामिन्दु मेंडिस ने टेस्ट क्रिकेट में मचाया तहलका, डॉन ब्रैडमैन के धांसू रिकॉर्ड की बराबरी कर रचा इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com