कैंसर के बाद मैं सिर्फ सचिन तेंदुलकर के ही कारण खेल सका, युवराज का खुलासा

युवी (Yuvraj Singh) ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा है कि कैंसर के बाद मैं एकदम टूटा हुआ था और अगर ऐसे समय में किसी शख्स ने टीम इंडिया में वापसी करने में मेरी मदद की, तो वह सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) थे. युवी ने कहा कि उन्हें याद है कि कैसे सचिन ने प्रेरित किया कि अगर वह खेल से प्यार करते हैं, तो वह घरेलू क्रिकेट खेलने के बारे में न सोचें

कैंसर के बाद मैं सिर्फ सचिन तेंदुलकर के ही कारण खेल सका, युवराज का  खुलासा

युवराज सिंह और सचिन की फाइल फोटो

खास बातें

  • कैंसर के बाद संन्यास लेने का मन बना लिया था-युवी
  • सचिन से मिली सीख ने नजरिया बदला
  • कैंसर के बाद पहले जैसा नहीं रहा था शरीर
नई दिल्ली:

अब यह तो आप जानते ही हैं कि पूर्व दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) अपने गुरु सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का कितना सम्मान करते हैं. कई मौकों पर युवी ने सचिन के प्रति सार्वजनिक मंच पर अपने सम्मान का इजहार किया है. हाल-फिलहाल युवी (Yuvraj Singh) काफी मुखर रहे हैं और उन्होंने खुलकर कई बड़े बयान दिए हैं और खुलासे भी किए हैं. और अब युवराज ने अपने करियर को लेकर एक और खुलासा किया है, जो सचिन (Sachin Tendulkar) से जुड़ा हुआ है. युवराज ने कहा है कि कैंसर के बाद अगर उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की, तो उसकी वजह सचिन तेंदुलकर ही रहे. 

युवी ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा है कि कैंसर के बाद मैं एकदम टूटा हुआ था और अगर ऐसे समय में किसी शख्स ने टीम इंडिया में वापसी करने में मेरी मदद की, तो वह सचिन तेंदुलकर थे. युवी ने कहा कि उन्हें याद है कि कैसे सचिन ने प्रेरित किया कि अगर वह खेल से प्यार करते हैं, तो वह घरेलू क्रिकेट खेलने के बारे में न सोचें. उस  समय जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव से मैं गुजर रहा था और ऐसे में मैंने लगातार सचिन पाजी से बात करना जारी रखा. तब सचिन ने कह कि हम क्रिकेट क्यों खेलते हैं? निश्चित ही, हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना चाहते हैं, लेकिन हम खेल के प्यार के कारण खेलते हैं. अगर आप खेल से प्यार  हैं, तो आप खेलना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें: विराट ने कहा- अनुष्का से नहीं मिल पाता तो शायद मैं खुद को नहीं बदल पाता..देखें Video


युवराज ने आगे कह कि उस समय वह खेल से संन्यास लेने के बारे में सोच रहे थे, लेकिन ऐसे समय में भी सचिन ने मुझे खेलने के लिए प्रेरित किया. साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि संन्यास उनका खुद का फैसला और पसंद होना चाहिए. सचिन ने कहा कि अगर वह उनकी स्थिति में  होते, तो मैं नहीं जानता का कि क्या करना है. लेकिन अगर आप खेल से प्यार करते हैं, तो आप खेलते हैं और फिर आप ही यह निर्णय लेते हैं कि आप कब संन्यास लेना चाहते हैं. आपके लिए लोगों को यह तय नहीं करना चाहिए.

यह भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर का बड़ा बयान, इन वजहों से करेंगे करियर को लेकर पुनर्विचार

युवी ने कह कि ऐसे मे मेरी सचिन पाजी के साथ अच्छी बात हुई और मैं 3-4 साल घरेलू क्रिकेट खेला. मैं भारतीय टीम से अंदर-बाहर हो रहा था. मैं टी20 वर्ल्ड कप भी खेला. मैंने कुछ बार वापसी भी की, लेकिन तब ऐसे हालात आए, जब लगा कि यह आगे बढ़ने का समय है क्योंकि कैंसर के बा मेरा शरीर पहले जैसा नहीं रह गया था.  

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com