"हां मैं लेसबियन हूं..", पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर सारा टेलर ने प्रेग्नेंसी की खबर के बाद दिया ट्रोलर्स को करारा जवाब

इंग्लैंड की पूर्व क्रिकेटर सारा टेलर (Sarah Taylor) ने कहा, "हाँ, मैं एक लेसबियन हूँ, और बहुत लंबे समय से हूँ. नहीं, यह कोई विकल्प नहीं है. मैं प्यार में हूं और खुश हूं, यही मायने रखता है. हर परिवार अलग होता है... यह कैसे काम करता है और कैसा दिखता है. फैसला सुनाने से पहले खुद को शिक्षित करें. बच्चे को प्यार और सपोर्ट दिया जाएगा..."

Sara Taylor with Partner

इंग्लैंड की पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज सारा टेलर (Sarah Taylor) ने अपनी पार्टनर की गर्भावस्था के बारे में घोषणा के बाद सोशल मीडिया पर अपनी भावनाओं को व्यक्त किया. लेकिन कुछ इंटरनेट यूजर्स से उन्हें गैर जरूरी कमेंट्स और रिएक्शन का सामना करना पड़ा. साल 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास (Sarah Taylor Retirement) लेने वाली टेलर ने यह पूरी तरह स्पष्ट कर दिया कि उनका अपनी पार्टनर डायना के साथ समलैंगिक संबंध है और कहा कि "यह कोई विकल्प नहीं है". गर्भावस्था के संबंध में कुछ कमेंट्स भी थे लेकिन 33 वर्षीय ने लिखा कि उन्होंने IVF (इन विट्रो फर्टिलाइजेशन) मेथड का इस्तेमाल किया और इस बात पर जोर दिया कि हर परिवार अलग दिखता है लेकिन उनका "मजाक या दुर्व्यवहार" नहीं किया जाना चाहिए.

पूर्व क्रिकेटर ने ट्वीट किया, "ठीक है, मैंने अनुमान नहीं लगाया था कि मुझे अपनी पार्टनर की प्रेगनेंसी की खबर का ऐलान करते समय साथ में FAQ भी दे देना चाहिए था! उम्मीद है कि मैं कुछ सवालों के जवाब दे पाऊंगा. IVF: एक अज्ञात व्यक्ति से स्पर्म दान किए गए, जो दूसरों को एक बहुत ही अनूठा अवसर देना चाहता है…" 

उन्होंने कहा, "हाँ, मैं एक लेसबियन हूँ, और बहुत लंबे समय से हूँ. नहीं, यह कोई विकल्प नहीं है. मैं प्यार में हूं और खुश हूं, यही मायने रखता है. हर परिवार अलग होता है... यह कैसे काम करता है और कैसा दिखता है. फैसला सुनाने से पहले खुद को शिक्षित करें. बच्चे को प्यार और सपोर्ट दिया जाएगा..."


उन्होंने थ्रेड के साथ पोस्ट किया, “हम सभी अलग-अलग मान्यताओं के साथ अलग-अलग तरह से पले-बढ़े हैं, मैं दूसरों के बारे में फैसला नहीं सुनाती. हालांकि मैं नफरत, उपहास और दुर्व्यवहार करने वाले को जरूर जज करुंगी. आपकी यहाँ कोई जगह नहीं है. आप जिसे चाहे उससे प्यार करें, जब तक आप खुश हैं. प्यार और सपोर्ट भेजने वाले सभी को धन्यवाद. प्यार प्यार होता है."

इससे पहले टेलर ने सोशल मीडिया पर अपने पार्टनर के साथ एक तस्वीर पोस्ट करते हुए कहा था कि यह सफर आसान नहीं रहा है. टेलर ने पोस्ट को कैप्शन दिया था, "एक माँ बनना हमेशा से मेरी पार्टनर का सपना रहा है. ये सफर आसान नहीं रहा है लेकिन डायना ने कभी हार नहीं मानी है. मुझे पता है कि वह सबसे अच्छी मां बनेगी और मैं इसका हिस्सा बनकर बहुत खुश हूँ. 19 सप्ताह और फिर जीवन बहुत अलग होगा! डायना आप पर गर्व है." 

साल 2019 में टेलर ने मानसिक चुनौतियों का हवाला देते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी.

VIDEO: हार के बाद हरमनप्रीत कौर ने बताया सेमीफाइनल का टर्निंग पॉइंट, कहा- इससे ज्यादा अनलकी..

VIDEO: "शोएब अख्तर ने इतने इंजेक्शन लिए हैं कि...", शाहिद अफरीदी ने अपने पूर्व साथी के खोले राज

कभी School में Admission के लिए नहीं थे पैसे, संघर्षों में छिपी है Radha Yadav की सफलता की कहानी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com