WTC Final: कीवी बल्लेबाजों को OUT करने के लिए मोहम्मद शमी ने बनाई थी खास रणनीति, खुद किया खुलासा- Video

WTC Final में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने भारत की ओर से शानदार गेंदबाजी की और 4 विकेट हॉल करने में सफल रहे.

WTC Final: कीवी बल्लेबाजों को OUT करने के लिए मोहम्मद शमी ने बनाई थी खास रणनीति, खुद किया खुलासा- Video

शमी ने शानदार गेदंबाजी करने को लेेकर खोले राज

WTC Final में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने भारत की ओर से शानदार गेंदबाजी की और 4 विकेट हॉल करने में सफल रहे. शमी भारत के पहले ऐसे गेंदबाज भी बन गए हैं जिनके नाम आईसीसी फाइनल में 4 विकेट हॉल करने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. अपनी गेंदबाजी से शमी ने वॉटलिंग. रॉस टेलर, कोलिन डी ग्रैंडहोमे और जेमिसन को आउट कर 4 विकेट लेने का कमाल कर दिखाया. इसके अलावा शमी ने डेवोन कॉनवे का एक शानदार कैच लेकर भी फैन्स का दिल जीत लिया. पांचवें दिन के खेल के बाद मोहम्मद शमी ने टीम डंडिया के फील्डिंग कोच आर श्रीधर (Indian cricket team's fielding coach R Sridhar) से अपनी गेंदबाजी रणनीति को लेकर बात की.

WTC Final Day: छठे दिन का खेल हो पाएगा या नहीं, दिनेश कार्तिक ने दिया Update

शमी ने खुलासा किया कि चोटिल होने के बाद वापसी करना इतने बड़े इवेंट में मेरे लिए एक चुनौती थी. इंग्लिश परिस्थिति में गेंदबाजी करना हमेशा से मुझे अच्छा लगता रहा है. टेस्ट मैच के तीसरे दिन जिस तरह से गेंदबाजी में करना चाह रहा था वैसी नहीं हुई थी. लेकिन पांचवें दिन मैंने गेंदबाजी में बदलाव किया. शमी ने कहा कि सकारात्मक रह़कर गेंदबाजी करना काफी अहम रहा. तेज गेंदबाज ने कहा कि हमने एक ही जगह पर लगाकार गेंद करने की रणनीति बनाई थी. हम चाहते थे कि जितना हो सके एक ही लाइन के साथ गेंदबाजी करें, जिसके हमें यकीनन फायदा मिला.

WTC Final: जडेजा की गेंद पर टिम साउदी ने लगाया छक्का, स्टेडियम में बैठा शख्स हो गया घायल, देखें Video


शमी ने कहा कि कोशिश यही थी कि मैं गेंद को ऑन द स्टंप ही करूं, मेरी कोशिश थी कि बल्लेबाज को फ्रंट फुट पर ही खेलने के लिए मजबूर करने का, जिसका मुझे फायदा मिला.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि 2019 विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में साउथैम्पटन पर ही शमी ने हैट्रिक विकेट लेने का कमाल किया था. एक बार फिर मोहम्मद शमी ने इसी मैदान पर अपनी गेंदबाजी से कमाल का परफॉर्मेंस कर पुरानी यादें ताजा कर दी.