भारत की ‘B’ टीम के खिलाफ ODI सीरीज से पहले विंडीज कोच को सता रही है ये चिंता

वेस्टइंडीज टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस ने कहा है कि किसी को क्रीज पर टिककर पारी संवारनी होगी और शतक जड़ने पर ध्यान देना होगा. बल्लेबाजी में हमें ऐसा करना ही होगा.

भारत की ‘B’ टीम के खिलाफ ODI सीरीज से पहले विंडीज कोच को सता रही है ये चिंता

Phil Simmons ने अपनी टीम की बल्लेबाजी पर चिंता जताई

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज की टीम (West Indies) पिछले दो सालों में वनडे मैचों में पूरे 50 ओवर खेलने के लिए संघर्ष करती रही है और टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस (Phil Simmons) ने कहा कि भारत के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में शुक्रवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की सीरीज (WI vs IND ODI Series) में उनकी टीम खेल के इस विभाग में सुधार करना चाहेगी. तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए युवा भारतीय टीम की कप्तानी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) कर रहे हैं. यदि आंकड़ों पर ध्यान दें तो वेस्टइंडीज वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) के बाद 39 पारियों में से केवल छह पारियों में ही पूरे 50 ओवर खेल पाया है. उसने पिछली 13 वनडे सीरीज में से नौ सीरीज गंवाई हैं.

सिमन्स की कोचिंग वाली टीम को इस साल के शुरू में घरेलू मैदानों पर आयरलैंड से भी हार का सामना करना पड़ा था.

सिमन्स ने भारत के खिलाफ पहले वनडे की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा, “अहम बात यह है कि हम पूरे 50 ओवर तक कैसे बल्लेबाजी करते हैं. हमें पारी संवारकर और साझेदारी निभाकर पूरे 50 ओवर तक बल्लेबाजी करनी होगी.”


उन्होंने कहा, “किसी को क्रीज पर टिककर पारी संवारनी होगी और शतक जड़ने पर ध्यान देना होगा. बल्लेबाजी में हमें ऐसा करना ही होगा.”

वेस्टइंडीज में टीम इंडिया की एक ‘दिवानी' ने Shreyas Iyer के लिए दो घंटे बारिश में इंतजार किया-Video

VIDEO: चेतेश्वर पुजारा के लिए तालियों से गूंजा ‘क्रिकेट का घर' Lord's, यादगार पारी के लिए मिला ऐसा सम्मान

साउथ अफ्रीका में CSK की नई टीम! CEO काशी विश्वनाथन ने खास बातचीत में दी ये जानकारी

सिमन्स 2019 से वेस्टइंडीज के मुख्य कोच हैं. उन्हें उम्मीद है कि उनके खिलाड़ियों को यहां की अनुकूल पिचों पर भारत की तुलना में अधिक मदद मिलेगी.

उन्होंने कहा, “हमें जितना बेहतर विकेट मिलेगा उतना ही हमारे बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए अच्छा होगा.”

हालांकि सिमन्स अपने क्षेत्ररक्षण और गेंदबाजी विभाग को लेकर चिंतित नहीं है.

उन्होंने कहा, “गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में लगातार सुधार हो रहा है. क्षेत्ररक्षण में हम अपनी टीम को अव्वल दर्जे का मानते हैं. हमारे गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. उन्हें रन प्रवाह पर अंकुश लगाने और विकेट लेने पर ध्यान देना होगा. ऐसा करके ही हम विरोधी टीम को कम स्कोर पर आउट करके जीत दर्ज कर सकते हैं.”

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com