विज्ञापन
Story ProgressBack

"खुशी हो या गम..", वेस्टइंडीज हार रही थी और इंग्लैंड खेमे में खड़े होकर पोलार्ड देख रहे थे, वायरल हुई तस्वीर

T20 World Cup 2024: दूसरी ओर जब इंग्लैंड के बल्लेबाज तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे तो Kieron Pollard इंग्लैंड खेमे में बैठकर मैच का मजा ले रहे थे

"खुशी हो या गम..", वेस्टइंडीज हार रही थी और इंग्लैंड खेमे में खड़े होकर पोलार्ड देख रहे थे, वायरल हुई तस्वीर
T20 World Cup 2024 WI vs AFG

Kieron Pollard: फिल साल्ट के 47 गेंद में नाबाद 87 रन की मदद से गत चैम्पियन इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप सुपर आठ चरण के अपने पहले मैच में सह मेजबान वेस्टइंडीज को बृहस्पतिवार को आठ विकेट से हराया.अफगानिस्तान को आखिरी ग्रुप मैच में हराने वाली वेस्टइंडीज टीम ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर चार विकेट पर 180 रन बनाये लेकिन जवाब में इंग्लैंड की टीम ने ग्रुप दो के मैच में 17 . 3 ओवर में ही दो विकेट पर 181 रन बना लिये. साल्ट ने अपनी आक्रामक पारी में सात चौके और पांच छक्के लगाये. वहीं जॉनी बेयरस्टो ने 26 गेंद में नाबाद 48 रन जोड़े जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल थे.

वहीं, दूसरी ओर जब इंग्लैंड के बल्लेबाज तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे तो Kieron Pollard इंग्लैंड खेमे में बैठकर मैच का मजा ले रहे थे. बता दें कि पोलार्ड टी-20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड के बल्लेबाजी सलाहकार के तौर पर कार्यरत है. ऐसे में जब साल्ट और बेयरस्टो धुनाई कर रहे थे और वेस्टइंडीज हार रही थी तो पोलार्ड के चेहरे पर न तो हंसी थी और न ही गम था. सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीर खूब वायरल हो रही है. (Kieron Pollard - the batting consultant of England)

इंग्लैंड के गेंदबाजों को भी जीत का श्रेय जाता है जिन्होंने 51 डॉट गेंदें डाली, जोफ्रा आर्चर ने 34 रन देकर और आदिल रशीद ने 21 रन देकर एक एक विकेट लिया और किफायती गेंदबाजी की. साल्ट को सात के स्कोर पर निकोलस पूरन ने जीवनदान दिया जिसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया । उन्होंने बेयरस्टो के साथ तीसरे विकेट के लिये 44 गेंद में 97 रन की साझेदारी की. दोनों के बीच के ओवरों में मेजबान स्पिन आक्रमण का बखूबी सामना किया.  

धीमी शुरूआत के बाद इंग्लैंड ने दूसरे ओवर में खुलकर खेलना शुरू किया जब कप्तान जोस बटलर ने रोमारियो शेपर्ड को दो चौके लगाये । वहीं साल्ट ने अगले ओवर में आंद्रे रसेल को छक्का जड़ा. दोनों ने आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखते हुए पावरप्ले के छह ओवर में स्कोर बिना किसी नुकसान के 58 रन तक पहुंचाया.

आफ स्पिनर रोस्टन चेस ने मेजबान को पहली सफलता दिलाई जब बटलर 108 . 9 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली उनकी गेंद पर चकमा खाकर पगबाधा आउट हो गए, इसके बाद हालांकि साल्ट और बेयरस्टो ने टीम को आसानी से जीत तक पहुंचाया. इससे पहले वेस्टइंडीज की शुरूआत शानदार रही जब ब्रेंडन किंग और जॉनसन चार्ल्स ने पांचवें ओवर तक बिना किसी नुकसान के 40 रन बना लिये थे. 

किंग को सैम कुरेन की गेंद बाजू में लगी और चोटिल होने के कारण उन्हें मैदान से जाना पड़ा, शानदार फॉर्म में चल रहे पूरन इसके बाद क्रीज पर आये और उन्होंने चार्ल्स के साथ पावरप्ले में 54 रन तक स्कोर पहुंचाया. पूरन ने आठवें ओवर में मार्क वुडको छक्का लगाया लेकिन इसके बाद इंग्लैंड के गेंदबाजों ने वापसी की. चार्ल्स ने रशीद को छक्का लगाया लेकिन अगले ओवर में मोईन अली ने उन्हें लांग आन पर हैरी ब्रूक के हाथों लपकवाया.  

चार्ल्स ने 34 गेंद में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाये. कप्तान रोवमैन पॉवेल ने आफ स्पिनर अली को छक्का लगाया और लियाम लिविंगस्टोन को पांच गेंद में तीन छक्के जड़े, लिविंगस्टोन ने हालांकि अपनी आखिरी गेंद पर उन्हें आउट किया,पॉवेल ने 17 गेंद में 36 रन बनाये. आर्चर ने पूरन (32 गेंद में 36 रन ) को पवेलियन भेजा । शेरफेन रदरफोर्ड ने आखिरी ओवरों में 15 गेंद में नाबाद 28 रन बनाये. (भाषा के साथ)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
''मुझे उनकी ताकत और कमजोरियों'', कप्तान के तौर पर क्या सोचते हैं सूर्यकुमार यादव? जानें उन्हीं की जुबानी, VIDEO
"खुशी हो या गम..", वेस्टइंडीज हार रही थी और इंग्लैंड खेमे में खड़े होकर पोलार्ड देख रहे थे, वायरल हुई तस्वीर
Gautam Gambhir wants Ryan Ten Doeschate for Team India fielding Coach BCCI Team India Coach Support Staff Netherland
Next Article
जोंटी रोड्स नहीं इस डच क्रिकेटर को फील्डिंग कोच बनाना चाहते हैं गौतम गंभीर, नाम आया सामने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;