"हमें इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है", जीत के बावजूद द्रविड़ हुए चिंतित

India vs Sri Lanka, Final: रविवार को भारत ने श्रीलंका को 10 विकेट से रौंदकर एशिया कप का खिताब झोली में डाल लिया, लेकिन द्रविड़ चिंतित हैं

नई दिल्ली:

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने रविवार को संकेत दिया कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और अक्षर पटेल (Axar Patel) जैसे खिलाड़ियों की चोटों के कारण उनकी टीम को World Cup 2023 में नुकसान उठाना पड़ सकता है और खिलाड़ियों के प्रबंधन का काम ‘पेचीदा' हो जाएगा. अय्यर पीठ की जकड़न के कारण एशिया कप के केवल शुरुआती दो मैच ही खेल सके जबकि इससे पहले उन्होंने चोट के कारण छह महीने के ब्रेक के बाद वापसी की थी. बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर बाएं पैर की जांघ में खिंचाव के कारण एशिया कप फाइनल से बाहर हो गए। ये दोनों खिलाड़ी भारत की विश्व कप टीम में शामिल हैं.

Ind vs Sl Final: मिली 10 विकेट से जीत, तो टीम इंडिया ने बना दिए ये 3 सुपर से ऊपर रिकॉर्ड

द्रविड़ ने एशिया कप की शुरुआत से पहले कहा, ‘सभी टीमें एक जैसी स्थिति में हैं, विश्व कप के करीब चोट लगने से वास्तव में आपको नुकसान हो सकता है. हमें बस दुआ करनी होगी और अपनी प्रक्रिया पर भरोसा करना होगा.' उन्होंने कहा, ‘हम पेचीदा स्थिति का सामना कर रहे हैं जहां कुछ खिलाड़ियों को आराम देने की जरुरत है जबकि कुछ खिलाड़ियों को कुछ क्रिकेट खेलने की जरूरत है। इसे हासिल करना एक पेचीदा संतुलन है.'


अय्यर के अलावा लोकेश राहुल ने भी एशिया कप में चोट के बाद वापसी की थी और अच्छा प्रदर्शन किया. फाइनल में भारत का प्रतिद्वंद्वी श्रीलंका भी अपने प्रमुख खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रहा है. मेजबान टीम के स्पिनर महीश तीक्षणा मांसपेशियों में चोट के कारण खिताबी मुकाबले से बाहर हो गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा श्रीलंका के स्टार खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा, दिलशान मदुशंका और दुष्मता चमीरा चोटों के कारण पूरे एशिया कप में नहीं खेल पाए. भारत में पांच अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप से पहले पाकिस्तान भी अपने तेज गेंदबाजों नसीम शाह और हारिस राऊफ की फिटनेस को लेकर चिंतित है।