जब पोलार्ड ने लगाए थे 6 गेंद पर 6 छक्का, गेंदबाज के उड़ा दिए थे होश- Video

Kieron Pollard announces retirement: पोलार्ड (Kieron Pollard) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. 34 साल के पोलार्ड आईपीएल 2022 (IPL 2022) में मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं वह दुनिया भर में निजी टी20 और टी10 लीग में खेलते रहेंगे

जब पोलार्ड ने लगाए थे 6 गेंद पर 6 छक्का, गेंदबाज के उड़ा दिए थे होश- Video

जब पोलार्ड ने लगाया था 6 गेंद पर 6 छक्का

Kieron Pollard announces retirement: पोलार्ड (Kieron Pollard) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. 34 साल के पोलार्ड आईपीएल 2022 (IPL 2022) में मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं वह दुनिया भर में निजी टी20 और टी10 लीग में खेलते रहेंगे. वर्ष 2007 में वनडे क्रिकेट में में पदार्पण करने वाले 34 साल के पोलार्ड ने अपनी आखिरी सीरीज भारत के खिलाफ खेली जो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में लंबे समय तक मुंबई इंडियन्स से जुड़े रहने के कारण उनके दूसरे घर की तरह है. पोलार्ड ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर घोषणा की, ‘‘विस्तृत चर्चा के बाद मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. दस साल की उम्र से वेस्टइंडीज के लिए खेलना मेरा सपना था और मुझे गर्व है कि खेल के टी20 और वनडे अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में मैंने 15 साल से अधिक समय तक वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया.'

IPL के बीच में ही कीरोन पोलार्ड ने चौंकाया, इंटरनेशनल क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe


टी20 के सबसे सफल क्रिकेटरों में से एक पोलार्ड वेस्टइंडीज के लिए उतने सफल नहीं रहे.उन्होंने 123 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 26 से कुछ अधिक की औसत से 2706 रन बनाने के अलावा 55 विकेट चटकाए. उन्होंने 101 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 1569 रन बनाए और 44 विकेट हासिल किए.

कुलदीप यादव की ऐसी गेंदबाजी देखकर बड़े से बड़े दिग्गज चौंके, अब और भी खतरनाक है यह..'देखें Video

जब पोलार्ड ने लगाया था 6 गेंद पर 6 छक्का
उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का आकर्षण टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में श्रीलंका के अकिला धनंजय के ओवर में छह छक्के रहे. वह हर्शल गिब्स और युवराज सिंह के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के जड़ने वाले तीसरे बल्लेबाज थे. वह 2012 में आईसीसी टी20 विश्व कप जीतने वाली वेस्टइंडीज की टीम का हिस्सा थे. उन्हें कभी टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला. 

मुस्तफिजुर रहमान की गेंद की रफ्तार का कहर, बल्ले से बॉल लगते ही घुसी स्टंप में, अग्रवाल के उड़े होश

विश्व क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के जड़ने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल पोलार्ड जब अपने खेल के शीर्ष पर थे तो शायद ही कोई गेंदबाज होगा जो उन्हें फुल लेंथ गेंद फेंकने से नहीं डरा होगा। वह यॉर्कर पर भी छक्का मारने की क्षमता रखते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पोलार्ड ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीन शतक जड़े लेकिन वह वेस्टइंडीज के लिए कभी वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाए जैसा उन्होंने मुंबई इंडियन्स या दुनिया भर की अन्य फ्रेंचाइजी के लिए किया.