आज विराट कोहली ने बना डाला ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड, दुनिया का कोई बल्लेबाज आस-पास भी नहीं

अब इस रिकॉर्ड को तोड़ पाना किसी भी खिलाड़ी के लिए बहुत मुश्किल है क्योंकि डेविड वॉर्नर हैदराबाद की टीम को छोड़ चुके हैं और बाकि के खिलाड़ियों ने अब आईपीएल में खेलना छोड़ दिया है

आज विराट कोहली ने बना डाला ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड,  दुनिया का कोई बल्लेबाज आस-पास भी नहीं

विराट कोहली ने गुजरात के खिलाफ 58 रनों की पारी खेली है

नई दिल्ली:

गुजरात (GT) के खिलाफ आखिरकार विराट कोहली (Virat Kohli) फॉर्म में ही गए हैं. आरसीबी के लिए विराट कोहली के बल्ले से इस सीजन का पहला अर्धशतक आया है. आज विराट कोहली ने ना सिर्फ इस सीजन का एक अर्धशतक बनाया है बल्कि एक ऐसा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है जो आज तक कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया. 

यह पढ़ें- कोहली ने जमाया अर्धशतक तो खुश हो गए Mohammed Shami, कंधे पर हाथ रखकर ऐसे दी बधाई- Video

विराट कोहली ने गुजरात के खिलाफ आज 58 रनों की पारी खेली इस पारी के दौरान उन्होंने 9 चौके और 1 छक्का लगाया. इस अर्धशतक के साथ विराट कोहली किसी भी एक टी20 टीम के लिए सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने के मामले में भी  अर्धशतक पूरा कर लिया है. उन्होंने आरसीबी के लिए 50 अर्धशतक पूरे कर लिए हैं.  कोहली पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिसने किसी भी टीम के लिए 50टी 20 अर्धशतक बनाए हों. 


टी20 क्रिकेट में एक टीम के लिए सर्वाधिक 50+ स्कोर :

50 - विराट कोहली आरसीबी के लिए
42 - डेविड वॉर्नर SRH के लिए
40 - सीएसके के लिए सुरेश रैना
39 - आरसीबी के लिए एबी डिविलियर्स

यह भी पढ़ें- पचासा ठोकने पर इमोशनल हुए कोहली तो बीवी अनुष्का ने जोशीले अंदाज में चीयर कर ऐसे मनाया जश्न- Video

अब इस रिकॉर्ड को तोड़ पाना किसी भी खिलाड़ी के लिए बहुत मुश्किल है क्योंकि डेविड वॉर्नर हैदराबाद की टीम को छोड़ चुके हैं और बाकि के खिलाड़ियों ने अब आईपीएल में खेलना छोड़ दिया है. इससे पहले अगर मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने अपने निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए. विराट कोहली के अलावा रजत पाटीदार ने भी शानदार अर्धशतकीय पारी खेली.  आरसीबी अभी तक प्वाइंट टेबल में पांच जीत के साथ पांचवें स्थान पर है. अगर गुजरात के खिलाफ जीत हासिल कर लेती है तो सनराइजर्स को पीछे छोड़ने में कामयाब हो जाएगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com