विराट कोहली-अनुष्का शर्मा ने अपने बेटे का नाम रखा Akaay, जानें क्या होता है इसका मतलब

Virat Kohli, Anushka Sharma name their baby boy Akaay: विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा 15 फरवरी को बेबी बॉय के पेरेंट्स बने हैं. विराट और अनुष्का ने अपने बच्चे का नाम अकाय रखा है.

विराट कोहली-अनुष्का शर्मा ने अपने बेटे का नाम रखा Akaay, जानें क्या होता है इसका मतलब

जानें क्या होता है Akaay नाम का मतलब

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने मंगलवार को सोशल मीडिया के जरिए फैंस को खुशखबरी दी है. इस कपल के घर एक बार फिर किलकारी गूंजी है. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा 15 फरवरी को बेबी बॉय के पेरेंट्स बने हैं. विराट और अनुष्का ने अपने बच्चे का नाम अकाय रखा है. कोहली और अनुष्का पहले से ही तीन साल की बेटी वामिका के माता-पिता हैं.

कोहली ने इंस्टाग्राम पर की गई पोस्ट में जानकारी दी,"अत्यधिक खुशी और प्यार के साथ हमें सभी को यह बताते हुए खुशी हो रही है कि 15 फरवरी को हमने इस दुनिया में अपने बेटे और वामिका के छोटे भाई अकाय का स्वागत किया." उन्होंने कहा,"अपनी जिंदगी के इन खूबसूरत पलों में हम आपका आशीर्वाद और शुभकामनाएं चाहते हैं. हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस समय हमारी निजता का सम्मान करें."


क्या होता है अकाय का मतलब

विराट-अनुष्का ने अपने बेटे का नाम बहुत ही सोझ समझकर रखा है. विराट कोहली ने जब से यह जानकारी साझा की है तभी से सोशल मीडिया पर लगातार अकाय ट्रेंड कर रहा है. फैंस जानना चाह रहे हैं कि अकाय का क्या मतलब होता है. वर्धा हिंदी डिक्शनरी के मुताबिक, अकाय का मतलब 'निराकार' यानी, जो बिना शरीर या काया के हो, आकार और रूप से रहित, शरीर धारण न करने वाला हो, होता है. वहीं तुर्की में Akaay का मतलब होता है 'चमकता चन्द्रमा'. तुर्की में फुल मून की जगमगाती रोशनी को Akaay कहते हैं. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा न

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने साल 2017 में शादी की थी. शादी के पांच साल बाद यह अनुष्का शर्मा ने वामिका को जन्म दिया था. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने अपने दूसरे बच्चे से जन्म से पहले काफी सीक्रेसी बरती है. विराट कोहली जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था, उन्होंने सीरीज की शुरुआत के तीन दिन पहले ही निजी कारणों से हटने का फैसला लिया था. इसके बाद विराट ने सीरीज के बाकी के तीन मैचों से भी हटने का फैसला लिया.

विराट कोहली की तरफ से कोई जानकारी नहीं आई थी कि आखिर उन्होंने किन कारणों ने नाम वापस लिया था, लेकिन हाल ही में कोहली के दोस्त और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के उनके पूर्व साथी एबी डिविलियर्स ने यू-ट्यूब लाइव के दौरान कहा था कि विराट कोहली दूसरे बच्चे के पिता बनने वाले हैं. हालांकि, इसके बाद डिविलियर्स ने इसको लेकर यू-टर्न लिया था और कोहली और उनके परिवार से मांफी मांगी थी.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, चौथे टेस्ट से बाहर हुए ये दो दिग्गज खिलाड़ी, BCCI ने किया कंफर्म

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: "भारत आगे निकल गया तो उसका पीछा करना..." पूर्व अफ्रीकी कप्तान ने चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को दी 'वार्निंग'