विज्ञापन

Big Breaking: 17 साल बाद होने वाले इस टूर्नामेंट में बाबर-विराट एक साथ मचाएंगे धमाल -रिपोर्ट

Afro Asian Cup 2023: भारत ने पिछली बार पाकिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला 2012-13 में खेली थी. दोनों टीमों ने 2007 के बाद से एक दूसरे के खिलाफ टेस्ट मैच नहीं खेले हैं.

Big Breaking: 17 साल बाद होने वाले इस टूर्नामेंट में बाबर-विराट एक साथ मचाएंगे धमाल -रिपोर्ट
Afro-Asia Cup 2024

Afro Asian Cup 2023; Virat and Babar in Same Team: एफ्रो-एशिया कप चैरिटी मैचों की एक सीरीज जो एशियाई एकादश और अफ्रीकी एकादश के बीच खेली गई थी. पहला एफ्रो-एशिया कप 2005 में खेला गया था जबकि दूसरा 2007 में खेला गया था. वीरेंद्र सहवाग, इरफान पठान, इंजमाम-उल-हक, जहीर खान, शोएब अख्तर, अनिल कुंबले, शाहिद अफरीदी जैसे खिलाड़ी एशिया के लिए एक ही टीम में खेले थे. जबकि, अफ्रीका के लिए. शॉन पोलक, जैक्स कैलिस, टेटेंडा ताइबू ने एक ही टीम के लिए खेला. फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, एफ्रो-एशिया कप को फिर से वापस लाने का विचार किया जा रहा है.

"व्यक्तिगत रूप से, मुझे बहुत दुख है कि एफ्रो-एशिया कप नहीं हुआ," दामोदर ने मुझे बताया. "एसीए के माध्यम से पर्याप्त तेजी नहीं थी, लेकिन इस पर फिर से विचार किया जा रहा है. मुझे लगता है कि यह मूल रूप से समझ की कमी और स्वीकार न करने का परिणाम था," पूर्व अफ्रीकी क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सुमोद दामोदर ने फोर्ब्स को बताया. "हमारे सदस्य इसे लेकर पछता रहे हैं. इसे अफ्रीका द्वारा आगे बढ़ाने की आवश्यकता थी."

यदि टूर्नामेंट वास्तव में सफल होता है, तो इससे विराट कोहली के बाबर आज़म के साथ मध्यक्रम में गेंदबाजी करने या शाहीन अफरीदी के जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर गेंदबाजी करने की संभावना खुल सकती है. भारत ने पिछली बार पाकिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला 2012-13 में खेली थी. दोनों टीमों ने 2007 के बाद से एक दूसरे के खिलाफ टेस्ट मैच नहीं खेले हैं.

दामोदर ने कहा, "ये मैच राजनीतिक रूप से मौजूद बाधाओं को तोड़ सकते हैं." "क्रिकेट पुल बनाने में मदद कर सकता है, न कि इसे जला सकता है. मैं व्यक्तिगत रूप से नहीं मानता कि खिलाड़ी एक दूसरे के खिलाफ़ दुश्मनी करते हैं, इसलिए मुझे यकीन है कि वे इसके लिए तैयार होंगे." रिपोर्ट के अनुसार, 2022 में एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह, तत्कालीन अफ्रीकी क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सुमोद दामोदर और एसीसी के विकास प्रमुख महिंदा वल्लीपुरम के बीच टूर्नामेंट को फिर से शुरू करने का प्रस्ताव था.  वल्लीपुरम को पिछले महीने ICC बोर्ड में फिर से चुना गया था. दामोदर ने कहा, "अब जब महिंदा ICC बोर्ड में हैं और जय शाह ICC को चला रहे हैं, तो इस मामले में थोड़ी और गति आ सकती है." "दोनों ही इसे संभव बनाने की कोशिश में हमेशा सक्रिय रहे हैं."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: दादा के चुना 'सुपर स्पेशल' गेंदबाज़ जो बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में मचाएगा कोहराम
Big Breaking: 17 साल बाद होने वाले इस टूर्नामेंट में बाबर-विराट एक साथ मचाएंगे धमाल -रिपोर्ट
Champion's Trophy 2025 ICC delegation going to discuss tentative schedule with PCB
Next Article
ICC Champion's Trophy: चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर आ गई बड़ी अपडेट, इस काम के लिए अब ICC की टीम जाएगी पाकिस्तान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com