विज्ञापन
Story ProgressBack

वन्दे मातरम्...जब कोहली, रोहित और हार्दिक ने मिलकर गाया 'मां तुझे सलाम', देखकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे, Video

Team India T20 World Cup Celebration, मुंबई में विक्ट्री परेड के बाद जब भारतीय खिलाड़ी मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहुंचे , जहां बीसीसीआई ने उन्हें पुरस्कार वितरित किए

Read Time: 3 mins
वन्दे मातरम्...जब कोहली, रोहित और हार्दिक ने मिलकर गाया 'मां तुझे सलाम', देखकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे, Video
वन्दे मातरम Vande Mataram Video

Maa Tujhe Salam: Team India Vibing to AR Rahman's Vande Matram: कभी-कभी कुछ चीजें ऐसी होती है जो इतिहास का रूप ले लेती है. ऐसा ही कुछ वानखेड़े स्टेडियम में हुआ, जब भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने मिलकर एक साथ वन्दें मातरम.. गाया. यह एक ऐसा मौका था जिसे सुनकर और देखकर फैन्स ही नहीं बल्कि हर एक भारतीय के रोंगटे खड़े हो गए. बता दें  कि मुंबई में विक्ट्री परेड के बाद जब भारतीय खिलाड़ी मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहुंचे , जहां बीसीसीआई ने उन्हें पुरस्कार वितरित किए. वहीं, पुरस्कार समारोह के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने मिलकर पूरे मैदान का चक्कर लगाया . मैदान का चक्कर लगाने के बाद विश्व विजेता खिलाड़ियों ने 'मां तुझे सलाम..वन्दे मातरम्' गाने पर अपनी देश भक्ति दिखााई और एक सुर में वन्दे मातरम् गाकर फैन्स को दिवाना बना दिया. यह  एक ऐसा मौका था जिसने हर एक भारतीय नागरिक के रोंगटे खड़े कर दिेए. 

बीसीसीआई ने इस वीडियो को अपने सोशल हैंडल पर शेयर किया है जिसमें कोहली के साथ-साथ सभी भारतीय खिलाड़ी एक सुर में मां तुझे सलाम गाने को एक साथ गाते दिेखे, यह एक ऐसा मैौका था जिसने भारतीय फैन्स के जेहन में अपने देश के लिए कुछ कर गुजरने के जज्बात को जगा दिया, इस वीडियो पर फैन्स के खूब सारे कमेंट आ रहे हैं. 

बता दें कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से अनुसार विजय जुलूस नरीमन प्वाइंट में नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स (एनसीपीए) से शाम पांच बजे शुरू होकर वानखेड़े स्टेडियम में शाम सात बजे समाप्त होना था लेकिन रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम नई दिल्ली से देर से यहां पहुंची, जिससे परेड सात बजकर 30 मिनट के बाद ही शुरू हो पाई.

यह दूरी आमतौर पर पांच मिनट में तय हो जाती है, लेकिन इसमें एक घंटे से अधिक समय लगा क्योंकि खिलाड़ियों ने अपने जीवन की शाम का आनंद अपने प्रशंसकों के प्यार में पूरी तरह से भीगते हुए लिया. रोहित शर्मा 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की टीम के सबसे युवा सदस्य थे और अब 37 साल की उम्र में अपनी टी20 विश्व चैम्पियन भारतीय क्रिकेट टीम को ‘विक्ट्री परेड' कराना उन्हें एक तरह से अलग ही अहसास दे रहा होगा.

और अब वह इस मौजूदा टीम के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं.. उनके इर्द-गिर्द के चेहरे बदल गए लेकिन अब छोटे प्रारूप से संन्यास ले चुका यह भारतीय टी20 कप्तान इन वर्षों में लगातार टीम में बना रहा. जैसे ही बस जनसैलाब से गुजर रही होगी तो उनके मन में 2007 सितंबर की उस सुबह की याद ताजा हो आयी होगी जब मुंबई गुरुवार की शाम की तरह अपने सितारों को देखने जुटी थी. सड़कों पर ‘मुंबईचा राजा कौन? रोहित शर्मा' के नारे गूंज रहे थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"मेरी नजर में..", वसीम अकरम ने बताया, कौन है वर्तमान क्रिकेट में सबसे खतरनाक बाएं हाथ का तेज गेंदबाज
वन्दे मातरम्...जब कोहली, रोहित और हार्दिक ने मिलकर गाया 'मां तुझे सलाम', देखकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे, Video
Rohit Sharma Mother Showers Kisses On Son victory parade purnima watch Video
Next Article
''जीतने की कोशिश करो'', टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही संन्यास ले लेना चाहते थे रोहित शर्मा, मां से मिला मंत्र और रच दिया इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;