खफा पाकिस्तान को संतुष्ट करने के लिए कुछ ऐसा है Asia Cup 2023 का फॉरमूला, report के अनुसार पीसीबी राजी

Asia Cup 2023: एशिया कप का आयोजन इस साल पाकिस्तान में होना है, लेकिन भारत के टीम न भेजने पर पीसीबी भड़का हुआ है

खफा पाकिस्तान को संतुष्ट करने के लिए कुछ ऐसा है Asia Cup 2023 का फॉरमूला, report के अनुसार पीसीबी राजी

Asia Cup 2023: पीसीबी और बीसीसीआई में विवाद सुलझने की दिशा में आगे बढ़ता दिख रहा है

खास बातें

  • कई महीनों से चल रहा है पीसीबी-बीसीसीआई में विवाद
  • भारत के पाकिस्तान न आने से पीसीबी था नाराज
  • विश्व कप के लिए टीम न भेजने की धमकी दी थी
नई दिल्ली:

अब यह तो आप जानते ही हैं कि कई महीने पहले बीसीसीआई के सचिव जय शाह के एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए भारतीय टीम के पाकिस्तान का दौरा करने से साफ इनकार करने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) कितना ज्यादा भड़का हुआ है. पीसीबी पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा और वर्तमान बॉस नजम सेठी तो यहां तक चले गए थे कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर नहीं आती है, तो पाकिस्तान इस साल के आखिर में होने वाले विश्व कप के लिए भारत नहीं जाएगा. बहरहाल, पिछले कुछ दिनों के भीतर हुयीं कुछ बैठकों के बाद पाकिस्तान की नाराजगी दूर करने और भारत की भागीदारी सुनिश्चित करने को लेकर नए फॉरमूले पर काम किया जा रहा है.

SPECIAL STORIES:

ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में यह दिग्गज कर सकता है दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी


वह टीवी पर अनफिट दिखता है', फिटनेस को लेकर Rohit Sharma पर भड़के Kapil Dev

एक अखबार की रिपोर्ट के अनुसार एशिया क्रिकेट काउंसिल (ACC) अब तुरंत ही इस मामले का समाधान चाहता है. इसके तहत एक नए फॉरमूले की पेशकश की गयी है. इसके तहत एशिया कप के फाइनल का आयोजन भी यूएई में किया जा सकता है. इसी के तहत इस महीने की शुरुआत में बहरीन में एसीसी की एक आपात बैठक हुयी थी.  लेकिन तब बीसीसीआई सचिव जय शाह की अध्यक्षता में हुयी बैठक में इस बाबत कोई भी फैसला नहीं लिया जा सका था. 

एसीसी के बयान के अुसार, "आगामी एशिया कप 2023 को लेकर ठोस बातचीत हुयी थी. बोर्ड ऑपरेशन, तिथि और बाकी बातों को लेकर बातचीत जारी रखने पर सहमत हो गया है. हम टूर्नामेंट की सफलता चाहते हैं. इससे जुड़ा कोई भी निर्णय अब एसीसी की अगली बैठक में लिया जाएगा. बोर्ड की बैठक अगले महीने प्रस्तावित है. 

रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने अपना पक्ष साफ करते हुए कहा कि पाकिस्तान के दौरे के लिए उसे सरकार से मंजूरी नहीं मिलेगी. लेकिन पीसीबी का कहना है कि भारत को आना चाहिए क्योंकि उसने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड न्यूजीलैंड सहित शीर्ष टीमों पाकिस्तान के सफल दौरे को आयोजित किया है. बहरहाल, प्रस्तावित फॉरमूले तहत रास्ता यह निकालने की कोशिश की गयी है कि भारतीय टीम अपने मुकाबले यूएई में खेलेगा, जबकि बाकी देश पाकिस्तान में खेल सकते हैं. वहीं, भारत-पाकिस्तान का मैच भी यूएई में रखने का प्रस्ताव है. और अगर दोनों देश सेमीफाइनल या फाइनल में पहुंचते हैं, तो भी यह मुकाबला यूएई में आयोजित किया जा सकता है. सूत्रों के अनुसार पीसीबी इस पर समहत होता दिख रहा है. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "'ट्विटर वॉर' के बाद आकाश चोपड़ा ने वेंकटेश प्रसाद को लाइव बहस का दिया न्योता, पूर्व पेसर ने दिया ऐसा जवाब

* 'वो 12 मिनट, वो 12 गेंद से मैं पाकिस्तान का नेशनल हीरो बन जाता..', Shoaib Akhtar ने शाहीन अफरीदी पर निकाली भड़ास

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com