भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच गिरफ्तार, बरामद इतनी बड़ी नकद रकम पर नहीं दे सके संतोषजनक जवाब

पुलिस ने काफी देर तक अरोठे से पूछताछ की, लेकिन बहुत समय लेने के बावजूद वह इतनी बड़ी नकद राशि के बारे में कोई ठोस जवाब नहीं दे सके.

भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच गिरफ्तार, बरामद इतनी बड़ी नकद रकम पर नहीं दे सके संतोषजनक जवाब

नई दिल्ली:

पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर और भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच तुषार अरोठे (Tushar Arother) को वडोदरा पुलिस ने एक करोड़ कैश के साथ गिरफ्तार किया है. शनिवार को पुलिस ने तुषार को गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया. और प्रतापगंज स्थित अपने घर पर गिरफ्तारी के समय उनके पास इतनी मोटी रकम मिली. गुजरात पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने एक टिप के बाद अरोठे को गिरफ्तार करने की योजना बनाई. 

यह भी पढ़ें:

Ranji Trophy 2024:अनदेखी का शिकार शार्दूल ठाकुर ने दिखाया 'नौ का दम', यह यूएसपी बहुत कुछ कहती है


Watch: शार्दूल ठाकुर ने स्टाइल में जड़ा शतक, तो वायरल हो रहा ऑलराउंडर का जश्न का अंदाज भी

गिरफ्तारी के समय पुलिस को अरोठे के पास से एक करोड़ और एक हजार रुपये की नकद राशि मिली, जिसके लेकर तुषार कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके. वहीं, पूर्व में क्रिकेट में धोखाधड़ी और बेटिंग को लेकर कानूनी परेशानियो में उलझे अरोठे के बेटे ऋषि भी इस प्लानिंग में शामिल थे. 

पुलिस ने काफी देर तक अरोठे से पूछताछ की, लेकिन बहुत समय लेने के बावजूद वह इतनी बड़ी नकद राशि के बारे में कोई ठोस जवाब नहीं दे सके. पुलिस ने अरोठे सहित विक्रांत रायपटवार और अमित जानित नाम के दो और शख्स को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से 38 लाख रुपये नकद मिले हैं. 

कुछ ऐसा रहा क्रिकेट करियर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि साल 2017 में  भारतीय महिला टीम विश्व कप के पाइनल में पहुंची थी. और तुषार अरोठे इस टीम को कोच थे. वहीं, तुषार अरोठे का फर्स्ट क्लास करियर बहुत ही शानदार रहा है. उन्होंने 114 फर्स्ट क्लास के अलावा 51 लिस्ट ए मैच भी खेले हैं. साथ ही, अरोठे ने बड़ौदा के लिए 225 विकेट भी चटकाए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तुषार ने 13 शतक, 31 अर्द्धशतक और 37.22 के औसत से 6105 रन बनाए. तुषार ने साल 2003 में क्रिकेट से संन्यास लिया था और वह 2008 में महिला टीम के कोच बन गए थे. साल 2018 में उन्होंने कोच पद से इस्तीफा दे दिया. और तब से वह कई आपराधिक मामलों से जुड़े रहे हैं.