"रोहित शर्मा को बोलो घर बैठे...." दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय कप्तान की फिटनेस को लेकर जडेजा ने दिया चौंकाने वाला बयान

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच 22 दिसंबर से शुरू होगा और यह दौरे का अंतिम मैच होगा.

रोहित शर्मा को लेकर अजय जडेजा का चौंकाने वाला बयान

नई दिल्ली:

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा चटोग्राम में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला के शुरुआती टेस्ट मैच में अंगूठे की चोट के कारण नहीं खेल पाए थे. क्यों कि बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज़ के दौरान ही उन्हें चोट लग गई थी. अब रिपोर्ट्स का दावा है कि रोहित के 22 दिसंबर से मीरपुर में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए टीम में लौटने की संभावना है. लेकिन शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा के शानदार शतकों के बाद उनकी वापसी एक बड़े सिरदर्द की तरह नज़र आ रही है. इसी बीच जब पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा से रोहित (Jadeja On Rohit Sharma) के लौटने पर कौन बाहर बैठेगा, ये सवाल पूछा गया तो उन्होंने चौंकाने वाला बयान दिया है. अब जबकि रोहित की जगह टीम में शामिल किए गए शुबमन गिल ने रविवार को चटोग्राम में भारत की 188 रन की जोरदार जीत में अपने पहले टेस्ट शतक के साथ महत्वपूर्ण योगदान दिया तो उनकी टीम में जगह को लेकर सवाल उठ रहे हैं. 


गिल के अलावा, पुजारा टेस्ट मैच में दूसरे शतकवीर थे, जिन्होंने भारत को 513 रनों का विशाल लक्ष्य निर्धारित करने में मदद की. यह 52 पारियों में पुजारा का पहला टेस्ट शतक था और उनकी अब तक की सबसे तेज ट्रिपल-फिगर वाली पारी भी थी.

अगर रोहित लौटते हैं, तो दुर्भाग्य से गिल को भारतीय कप्तान के लिए जगह बनानी होगी. वहीं अगर पुजारा ने एक शतक नहीं बनाया होता, तो भारत शायद गिल को अनुभवी पुजारा के स्थान पर चुन सकता था. लेकिन यहां पर गिल और पुजारा दोनों ने शतक लगा दिया है ऐसे में दूसरे टेस्ट में भारत की प्लेइंग इलेवन को लेकर हर को ई असमंजस में है. इसी पर अब जडेजा ने सुझाव दिया है कि रोहित शर्मा को एनसीए में रहना चाहिए, जहां वह चोट के लिए रिहैब कर रहे हैं.


जडेजा ने आगे कहा कि  “तभी तो बोल रहा हूं रोहित को बोलो घर में बैठने के लिए. जब किसी खिलाड़ी के हाथ में फ्रैक्चर हो जाता है और आप लगभग 10 दिनों तक बल्ला नहीं पकड़ सकते, अगर आप ठीक भी हो जाते हैं, तो आप वास्तव में अगले दिन टीम में शामिल नहीं हो सकते. इसमें 1 से 15 दिन और लगते हैं. और हमें अभी तक चोट की गहराई का भी पता नहीं है. इसलिए मैं यही सुझाव देता हूं. ”उन्होंने सोनी स्पोर्ट्स के साथ बातचीत के दौरान कहा.

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच 22 दिसंबर से शुरू होगा और यह दौरे का अंतिम मैच होगा.

ये भी पढें : 

पहले टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत से भारत को हुआ फायदा, Points Table में बड़ा उलटफेर

Mitchell Starc ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, बनाया अपने करियर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

'वह समझ चुके हैं कि आईपीएल उनके लिए नहीं बनीं', कार्तिक ने दिग्गज बल्लेबाज के बारे में कहा

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com