विज्ञापन
Story ProgressBack

CSK के कोच फ्लेमिंग ने भारत के इस खिलाड़ी को बताया विश्व क्रिकेट का दूसरा कपिल देव

Stephen Fleming on Shivam Dube: आयरलैंड के खिलाफ भारत की इलेवन (India Playing XI in T20 World Cup 2024) में शिवम दुबे (Kapil Dev Vs Shuivam Dube) को मौका मिलेगा या नहीं, इसके लेकर बहस तेज हो गई है.

CSK के कोच फ्लेमिंग ने भारत के इस खिलाड़ी को बताया विश्व क्रिकेट का दूसरा कपिल देव
Stephen Fleming

Stephen Fleming on Shivam Dube: भारतीय टीम आयरलैंड (IND vs IRE T20 World Cup 2024) के खिलाफ मैच खेलकर टी-20 वर्ल्ड कप  (T20 World Cup 2024) में अपने अभियान की शुरुआत करेगी. आयरलैंड के खिलाफ भारत की इलेवन (India Playing XI in T20 World Cup 2024) में शिवम दुबे (Kapil Dev Vs Shuivam Dube) को मौका मिलेगा या नहीं, इसके लेकर बहस तेज हो गई है. वहीं, चेन्नई सुपरकिंग्स के कोच स्टीफन प्लेमिंग ने दुबे को भारतीय इलेवन में खेलने की वकालत की है. फ्लेमिंग ने दुबे की गेंदबाजी की तुलना कपिल देव से की है. बता दें कि इस सीजन आईपीएल में दुबे ने सीएसके के लिए बल्ले से काफी रन बनाए थे. हालांकि उन्हें ज्यादा गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला लेकिन उनकी गेंदबाजी को लेकर काफी चर्चा हो रही है. ऐसे में सीएसके के कोच फ्लेमिंग ने दुबे की गेंदबाजी को लेकर बात की और कहा कि, "यदि वो अपने हुनर के अनुसार गेंदबाजी करने में सफल रहे तो उनकी गेंदबाजी कपिल देव की तरह होगी." (Next Kapil Dev Shivam Dube)

Latest and Breaking News on NDTV

उसने आईपीएल के दौरान काफी मेहनत की है. दुनिया में ऐसे खिलाड़ी काफी कम हैं जो उनकी तरह हैं, जो ऑलराउंड खेल में बराबर हैं.  सीएसके के कोच ने ये भी कहा कि उसकी बॉलिंग बिल्कुल कपिल देव की तरह है. फ्लेमिंग ने दुबे को लेकर ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर दुबे को लेकर बात की और उनकी तुलना कपिल देव से की है. बता दें कि दुबे ने आईपीएल में शानदार परफॉर्मेंस बल्ले से की थी. लेकिन उन्होंने केवल एक ही ओवर की गेंदबाजी आईपीएल में की थी. बता दें कि दुबे का चयन टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में हुआ है. आयरलैंड के खिलाफ उम्मीद की जा रही है कि दुबे को भारतीय इलेवन में मौका मिलेगा. वहीं, सीएसके के कोच ने अब दुबे को लेकर बड़ा बयान दे दिया है जिसने सुर्खियां बटोर ली है. शिवम दुबे को लेकर प्लेमिंग ने कहा है कि उनकी बॉलिंह कपिल देव की तरह है. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: BCCI/Sportzpics

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए सीएसके कोच ने कहा, " जिस तरह से दुबे बात करते हैं और उनकी बॉलिंग वैसी रहती है तो फिर वो कपिल देव की तरह हैं. उन्होंने अपनी गेंदबाजी पर काफी मेहनत की है. कई सारे खिलाड़ी थे जो ऑलराउंडर का रोल निभा सकते थे  लेकिन  इम्पैक्ट प्लेयर नियम की वजह से ऑलराउंडर्स की अहमियत कम हो जाती है. अब पार्ट टाइम गेंदबाजों की भूमिका भी न के बराबर है, जो अच्छी बात नहीं है. म दुबे ने अपनी गेंदबाजी पर काफी काम किया है और अगर परिस्थिति सही मिल गई तो फिर वो बल्लेबाजों को परेशानी में भी डाल सकते हैं. उनके कटर्स और पेस में बदलाव काफी अहम हो सकते."

इसके अलावा शिवम दुबे ने धोनी को अपने खेल में बदलाव का श्रेय दिया है. दुबे ने कहा कि "माही भाई ने उन्हें काफी सलाह दी है जिसके कारण उनके खेल में काफी बदलाव आया है. दुबे ने आगे ये भी कहा कि, राहुल भाई और रोहित भाई ने उन्हें कहा है कि टी-20 वर्ल्ड कप के मैचों के दौरान उन्हें गेंदबाजी करनी पड़ेगी. मैं इसके लिए पूरी तरह से तैयार हूं. "

शिवम दुबे के करियर की बात की जाए तो इस ऑलराउंडर ने अबतक 1 वनडे मैच खेले हैं वहीं, 21 टी-20 इंटरनेशनल मैच में दुबे ने 21 मैच में कुल 276 रन बनाए हैं वहीं, ओवरऑल 136 टी20 मैच में उनके नाम 2670 रन दर्ज है. दुबे ने टी-20 में कुल 13 अर्धशतक जमाए हैं और 46 विकेट लेने में सफल रहे हैं. T20I में दुबे के नाम 8 विकेट दर्ज है.

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम (India Aquad for T20 World Cup 2024)
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), संजू सैमसन (विकेट कीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान

ये भी पढ़े-  T20 WC IND vs IRE: न्यूयॉर्क की पिच क्या असर दिखाएगी, संभावित XI, दोनों टीमों का रिकॉर्ड कैसा रहा है, जानें सब कुछ

ये भी पढ़े-  IND vs IRE: मोहम्मद शमी ने चुनी India Playing 11, इन खिलाड़ियों को जगह न देकर चौंकाया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Champions Trophy: "जय शाह की कही गई बातों को..." पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने बीसीसीआई सचिव पर साधा निशाना
CSK के कोच फ्लेमिंग ने भारत के इस खिलाड़ी को बताया विश्व क्रिकेट का दूसरा कपिल देव
Shubman Gill record Becomes 1st Indian Captain To Win 4 T20Is In A Series Abroad IND vs ZIM
Next Article
Shubman Gill : जो रोहित और कोहली कप्तान रहते नहीं कर पाए उसे गिल ने कर दिखाया, ऐसा करने वाले भारत के इकलौते कप्तान बने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;