16 शतक लगाने वाले साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज को ICC ने किया बैन, कर बैठे थे ऐसी गलती

साउथ अफ्रीका की बल्लेबाज जुबैर हमजा (Zubayr Hamza) पर टूर्नामेंट से इतर डोप टेस्ट में नाकाम रहने के कारण शुक्रवार को आईसीसी ने अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया. हमजा के डोप टेस्ट के लिये नमूना 17 जनवरी को लिया गया था. उन्हें प्रतिबंधित दवा फुरोसेमाइड के सेवन का दोषी पाया गया

16 शतक लगाने वाले साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज को ICC ने किया बैन, कर बैठे थे ऐसी गलती

जुबैर हमजा को किया गया बैन

साउथ अफ्रीका की बल्लेबाज जुबैर हमजा (Zubayr Hamza) पर टूर्नामेंट से इतर डोप टेस्ट में नाकाम रहने के कारण शुक्रवार को आईसीसी ने अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया. हमजा के डोप टेस्ट के लिये नमूना 17 जनवरी को लिया गया था. उन्हें प्रतिबंधित दवा फुरोसेमाइड के सेवन का दोषी पाया गया. आईसीसी (ICC) ने एक बयान में कहा ,‘‘ आईसीसी ने साउथ अफ्रीका की बल्लेबाज जुबैर हमजा को डोपिंग निरोधक नियम के उल्लंघन के कारण अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया है. उन्हें 17 जनवरी 2022 को हुई जांच में फुरोसेमाइड के सेवन का दोषी पाया गया. अनुशासनात्मक कार्रवाई पूरी होने तक वह निलंबित रहेंगी.'' आईसीसी ने कहा कि हमजा के खिलाफ कार्रवाई जारी है.इस मामले में आगे कोई बयान नहीं दिया जायेगा .  

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने की टीम की घोषणा, इस तेज गेंदबाज की हुई वापसी

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe


साउथ अफ्रीका की बल्लेबाज जुबैर हमजा ने अपने अबतक के घरेलू करियर में 16 शतक लगाए हैं. फर्स्ट क्लास में जुबैर ने 13 और लिस्ट ए में 2 शतक लगाने में सफलता हासिल की है. वहीं, टी-20 में भी जुबैर ने एक शतक ठोका है. 

इंटरनेशनल क्रिकेट में जुबैर ने 6 टेस्ट मैच खेले हैं और साथ ही 1 वनडे मैच साउथ अफ्रीका की ओर से खेले थे. टेस्ट और वनडे में उनके नाम एक-एक अर्धशतक शामिल है. 

रोहित शर्मा ने दिखाई दरियादिली, 'Baby AB' के लिए ऐसा कर जीत लिया फैन्स का दिल- Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टेस्ट में जुबैर हमजा ने अपना डेब्यू साल 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. वहीं. आखिरी टेस्ट 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था.  वनडे की बात करें तो नीदरलैंड्स के खिलाफ 2021 में अपना इकलौता मैच खेला था.