सौरव गांगुली ने चुनी ऑल टाइम प्लेइंग XI, जिसे करियर में माना था 'दुश्मन' उसे ही बनाया कप्तान

Sourav Ganguly's All Time XI: भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन चुनी है, जिसमें उन्होंने भारत से केवल 2 खिलाड़ियों को ही अपनी इस टीम में जगह दी है

सौरव गांगुली ने चुनी ऑल टाइम प्लेइंग XI, जिसे करियर में माना था 'दुश्मन' उसे ही बनाया कप्तान

सौरव गांगुली ने चुनी ऑल टाइम प्लेइंग XI

Sourav Ganguly's All Time XI: भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन चुनी है, जिसमें उन्होंने भारत से केवल 2 खिलाड़ियों को ही अपनी इस टीम में जगह दी है. गांगुली ने लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड के यू-ट्यूब चैनल पर अपने फेवरेट ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है. गांगुली ने अपनी इस टीम में बतौर ऑलराउंडर मैथ्यू हेडन और एलिस्टेयर कुक को जगह दी है. वहीं. नंबर 3 पर सौरव गांगुली की पसंद राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) बने हैं. नंबर 4 पर सचिन तेंदुलकर (Sahin Tendulkar) को शामिल किया गया है. इसके अलावा गांगुली की इस टीम में जैक कैलिस बतौर ऑलराउंडर अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं. विकेटकीपर के तौर पर गांगुली की पसंद श्रीलंका के कुमार संगकारा बने हैं. 

Sourav Ganguly Birthday पर सहवाग का मजेदार ट्वीट वायरल, बोले- 'दादा के जुनून, दादा के इरादे से..'

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग भी गांगुली की इस टीम में हैं. सौरव गांगुली ने पोंटिंग को अपनी इस टीम का कप्तान बनाया है.  तेज गेंदबाज के लिए गांगुली ने ग्लेन मैक्ग्रा और डेल स्टेन को चुना है. वहीं, स्पिनर शेन वार्न और मुरलीधरन भारत के पूर्व कप्तान की पसंद बने हैं. 


Happy Birthday Sourav Ganguly: गांगुली द्वारा बतौर कप्तान लिए गए 5 फैसले, जिसने बदल दिया भारतीय क्रिकेट का भविष्य

सौरव गांगुली द्वारा चुनी गई ऑल टाइम इलेवन (Ganguly's All Time XI) में 4 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया से हैं तो वही, 2 खिलाड़ी साउथ अफ्रीका से हैं. भारत से भी गांगुली ने 2 खिलाड़ी का चयन ऑल टाइम इलेवन में किया है. श्रीलंका की ओर से संगकारा और मुरलीधरन पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली फेवरेट बने हैं.

j8jlsm2

Add image caption here
Photo Credit: Instagram

हैरानी की बात ये है कि गांगुली ने न तो अनिल कुंबले को चुना है और ना ही कपिल देव जैसे दिग्गज भारतीय को अपनी टीम में जगह दी है. इसके अलावा गांगुली की इस टीम में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के एक भी खिलाड़ी मौजूद नहीं हैं.

सौरव गांगुली द्वारा चुनी गई ऑल टाइम प्लेइंग XI
मैथ्यू हेडन (ऑस्ट्रेलिया), एलिस्टेयर कुक (इंग्लैंड), राहुल द्रविड़ (भारत), सचिन तेंदुलकर (भारत), जैक्स कैलिस (दक्षिण अफ्रीका), कुमार संगकारा (श्रीलंका), रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया, कप्तान), ग्लेन मैक्ग्रा (ऑस्ट्रेलिया) ), शेन वार्न (ऑस्ट्रेलिया), मुथैया मुरलीधरन (श्रीलंका), डेल स्टेन (दक्षिण अफ्रीका)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com