विज्ञापन
Story ProgressBack

Smriti Mandhana: मंधाना ने वनडे में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाली पहली महिला बैटर बनीं

Smriti Mandhana record, मंधाना ने महिला वनडे में इतिहास रच दिया है. अब मंधाना वनडे में ऐसा कमाल करने वाली दुनिया की पहली महिला बैटर बन गईं हैं.

Smriti Mandhana: मंधाना ने वनडे में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाली पहली महिला बैटर बनीं
Smriti Mandhana World record

Smriti Mandhana World recrord: भारत की दिग्गज महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना ने इतिहास रच दिया, मंधाना तीन मैचों की द्विपक्षीय वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला क्रिकेटर बन गई हैं.मंधाना ने पहले मैच में 127 गेंद पर 117 रन बनाए थे , फिर दूसरे वनडे में उन्होंने 120 गेंद पर 136 रन की पारी खेली थी. इसके बाद तीसरे मैच में मंधानाने 90 रन की पारी खेलकर इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया. 

3 मैचों की वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला किकेटर

स्मृति मंधाना - 343 रन vs साउथ अफ्रीका, 2024 
लौरा वोल्वार्ड्ट -  335 रन vs  श्रीलंका, 2024 
हेली मैथ्यूज - 325 रन, vs  पाकिस्तान, 2024 
सिद्रा अमीन - 277 रन, vs आयरलैंड, 2022 
नेट साइवर-ब्रंट - 271 रन, vs  ऑस्ट्रेलिया, 2023

Latest and Breaking News on NDTV

मैच की बात करें तो  भारतीय महिला टीम ने रविवार को यहां साउथ अफ्रीका को छह विकेट से शिकस्त देकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में सूपड़ा साफ कर दिया. मंधाना लगातार तीसरे मैच में शतक लगाने से चूक गयी। उन्होंने 83 गेंद में 11 चौके की मदद से 90 रन की पारी खेली. साउथ अफ्रीका को आठ विकेट पर 215 रन पर रोकने के बाद भारत ने 40.4 ओवर में चार विकेट पर 220 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. पिछले दो मैचों में 117 और 136 रन की पारियां खेलने वाली मंधाना ने इस मैच में तीन शानदार साझेदारी कर टीम की जीत में योगदान दिया.

उन्होंने पहले विकेट के लिए शेफाली वर्मा (25) के साथ 71 गेंद में 61 जबकि दूसरे विकेट के लिए प्रिया पूनिया (28) के साथ 66 गेंद में 62 रन की साझेदारी की. मंधाना ने कप्तान हरमनप्रीत कौर (42) के साथ तीसरे विकेट के लिए 47 गेंद में 48 रन की साझेदारी की, हरमनप्रीत ने 48 गेंद की पारी में दो चौके लगाये।

ये भी पढ़ें-  T20 World Cup 2024: क्या भारत पर अब भी मंडरा रहा है सेमीफाइनल से बाहर होने का खतरा ? जानें क्या है पूरा समीकरण

कप्तान लॉरा वोलवार्ट (61) की आक्रामक अर्धशतकीय पारी और शानदार शुरुआत के बावजूद साउथ अफ्रीका बड़ा स्कोर खड़ा करने में विफल रहा।  वोलवार्ट ने  57 गेंद की पारी में सात चौकों लगाने के अलावा तैजमिन ब्रिट्स (38) के साथ पहले विकेट के लिए 119 गेंद में 102 रन की साझेदारी की, ब्रिट्स ने 66 गेंद की पारी में दो चौके और एक छक्का जड़ा. (भाषा के साथ)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Mohammed Shami: "ये कार्टूनगिरी तो...", इंज़माम ने लगाया था अर्शदीप पर 'बॉल टैंपरिंग' का आरोप, अब शमी ने दिया मुहतोड़ जवाब
Smriti Mandhana: मंधाना ने वनडे में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाली पहली महिला बैटर बनीं
Wanindu Hasaranga steps down as Sri Lanka T20 captain ahead of India series
Next Article
SL vs IND: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका क्रिकेट को बड़ा झटका, टीम में मच गई खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;