SL vs SA 3 rd ODI: 'इस बड़े कारनामे' के साथ रीजा हेंड्रिक्स ने दक्षिण अफ्रीका को दिलाई सीरीज में अजेय बढ़त

SL vs SA 3 rd ODI: 'इस बड़े कारनामे' के साथ रीजा हेंड्रिक्स ने दक्षिण अफ्रीका को दिलाई सीरीज में अजेय बढ़त

SL vs RSA, 3rd ODI: रीजा हेंड्रिक्स के लिए यह मैच हमेशा के लिए यादगार बन गया

खास बातें

  • दक्षिण अफ्रीका 50 ओवर में 7 पर 363 रन
  • रीजा हेंड्रिक्स 102 रन, श्रीलंका 45.2 ओवरों में 285 रन
  • धनंजय डि सिल्वा 85 रन, एंगिडी 57 पर 4
कैंडी:

रीजा हेंड्रिक्स (Reeza Hendricks made 100 in Debut ODI ) की शतकीय पारी और अपने गेंदबाज लुंगी नगीदी (4/57) के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने यहां रविवार को खेले गए तीसरे क्रिकेट वनडे मैच  (SL vs RSA, 3rd ODI) में श्रीलंका को 78 रनों से हरा दिया. दक्षिण अफ्रीका ने इस जीत के साथ पांच वनडे मैचों की सीरीज में अजेय 3-0 से अजय बढ़त बना ली है. दोनों टीमों के बीच चौथा मैच आठ अगस्त को कैंडी में ही खेला जाएगा. टॉस हारकर इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने सात विकेट खोकर श्रीलंका के सामने 363 रनों मजबूत लक्ष्य रखा, जिसे मेजबान टीम निर्धारित हासिल नहीं कर पाई और 285 रन पर ही सिमट गई. बहरहाल, रीजा हेंड्रिक्स ने अपने पहले ही वनडे में शतक जड़कर जरूर खुद का नाम रिकॉर्डबुक में दर्ज करा लिया.<

दक्षिण अफ्रीका के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हेन्ड्रिक्स ने 89 गेंदों में 102 रन बनाए. उन्होंने आठ चौके और एक छक्का लगाया. उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. हेंड्रिक्स के अलावा हरफनमौल खिलाड़ी जीन पॉल डुमनी (92), हाशिम आमला (59) और डेविड मिलर (51) ने भी बल्ले से अहम योगदान दिया. श्रीलंका की ओर से थिसारा परेरा ने चार विकेट लिए, जबकि लाहिरु कुमारा को दो और अकिला धनंजय डी सिल्वा को एक विकेट मिला. रीजा हेंड्रिक्स ने अपने पहले ही वनडे में शतक जड़ने वाले तीसरे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज बन गए. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: इस वजह से इंग्लैंड टेस्ट टीम में दूसरे टेस्ट के लिए हुए दो बदलाव, बेन स्टोक्स हुए बाहर


लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका के लिए धनंजय (84) को छोड़कर अन्य कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और मेजबान टीम ने 150 रनों के अंदर ही छह विकेट खो दिए. धनंजय और अकिला धनंजया (37) के बीच सातवें विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी हुई लेकिन वह अपनी टीम को सीरीज हारने से नहीं बचा सके.

VIDEO:  कुछ दिन पहले ही तुसाद म्युजियम में विराट कोहली का पुतला लगाया गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण अफ्रीका के लिए नगीदी के अलावा, एंडिले फेहुल्कवायो को तीन, तबरेज शम्सी को दो और विलेम मुल्डर को एक विकेट मिला. मैच पूरी तरह से मैन ऑफ द मैच रीजा हेंड्रिक्स के ही नाम रहा, जो अपने पहले ही वनडे में शतक बनाने वाले दुनिया के 14वें बल्लेाबज बन गए. उनसे पहले दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सिर्फ कोलिन इनग्राम और टेम्बा बैवुमा ने ही यह कारनामा किया था. वैसे एक बात है कि पहले ही अंतराष्ट्रीय वनडे में बने शतक में से पांच श्रीलंका के खिलाफ आए हैं.