SL vs NZ, 2nd Test: कुछ ऐसे श्रीलंका को मिली न्यूजीलैंड के हाथों शर्मनाक हार

SL vs NZ, 2nd Test: कुछ ऐसे श्रीलंका को मिली न्यूजीलैंड के हाथों शर्मनाक हार

मैच के बाद एक-दूसरे से हाथ मिलाते दोनों टीमों के खिलाड़ी

खास बातें

  • न्यूजीलैंड पारी और 65 रन से जीता
  • दूसरी पारी में सिर्फ 122 रनों पर सिमटी
  • टॉम लाथम बने मैन ऑफ द मैच
कोलंबो:

गेंदबाजों के संयुक्त प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड ने यहां पी. सारा ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के आखिरी दिन सोमवार को मेजबान श्रीलंका को हार के लिए विवश कर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली. न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को पारी और 65 रनों से मात दी. श्रीलंका ने पहली पारी में 244 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड ने टॉम लाथम (154) और बी.जे वाटलिंग (नाबाद 105) की दमदार पारियों के दम पर अपनी पहली पारी छह विकेट पर 431 रनों पर घोषित कर 187 रनों की बढ़त ले ली. मेजबान टीम इस बढ़त को उतार भी नहीं पाई और अपनी दूसरी पारी में 122 रनों पर ढेर हो पारी से मैच गंवा बैठी. 

यह भी पढ़ें: अगर बेन स्टोक्स का यह छक्का नहीं देखा, तो कुछ नहीं देखा, हमेशा याद रहेगा, VIDEO

आखिरी दिन न्यूजीलैंड ने अपनी पारी घोषित की थी और श्रीलंका के पास इस मैच को ड्रॉ कराने का बेहतरीन मौका था, लेकिन खराब बल्लेबाजी ने उसे हार के लिए मजबूर कर दिया. निरोशन डिकवेला ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए. उनके अलावा सिर्फ कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (21), कुशल मेंडिस (20), सुरंगा लकमल (14) ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सके. कीवी टीम के लिए ट्रेंट बाउल्ट, टिम साउदी, एजाज पटेल और विलियम सोमरविले ने दो-दो विकेट लिए. कोलिन डी ग्रांडहोम को एक विकेट मिला. 


यह भी पढ़ें: अब आउट स्विंग की गेंदबाजी को लेकर बढ़ा जसप्रीत बुमराह का आत्मविश्वास

दिन की शुरुआत न्यूजीलैंड ने पांच विकेट के नुकसान पर 382 रनों के साथ की थी. कोलिन डी ग्रांडहोम (83) अपने निजी स्कोर में मात्र दो रनों का इजाफा कर आउट हो गए. वाटलिंग के शतक के बाद कीवी कप्तान केन विलियम्सन ने पारी घोषित कर दी. वाटलिंग ने 226 गेंदों का सामना कर नौ चौके मारे. इसके बाद कीवी गेंदबाज मेजबान टीम के विकेट लगातार अंतराल पर लेते रहे.

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पहले सत्र की समाप्ति तक श्रीलंका ने 33 रनों पर ही अपने पांच विकेट खो दिए थे. दूसरे सत्र में हालांकि कीवी गेंदबाज सिर्फ दो विकेट ही ले पाए, लेकिन दिन के आखिरी सत्र में मेहमान टीम ने श्रीलंका के बाकी के तीनों विकेट खो जीत हासिल कर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली.