विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 03, 2020

जिन कप्‍तानों के खिलाफ खेले उनमें सर्वश्रेष्‍ठ कौन, शेन वॉर्न ने लिया यह नाम...

फ्लेमिंग को चुनने का कारण बताते हुए वॉर्न ने कहा, 'न्‍यूजीलैंड का बाएं हाथ का यह बल्‍लेबाज अच्‍छी तरह से जानता था कि टीम के प्‍लेयर्स से सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन किस तरह कराना है.'

Read Time: 3 mins
जिन कप्‍तानों के खिलाफ खेले उनमें सर्वश्रेष्‍ठ कौन, शेन वॉर्न ने लिया यह नाम...
Shane Warne को दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ लेग स्पिनर माना जाता है

Shane Warne: ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने स्‍टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) को सर्वश्रेष्ठ कप्‍तान बताया है जिनके खिलाफ उन्‍होंने क्रिकेट खेला, वॉर्न ने अपनी इस पसंदगी का इजहार इंस्‍टाग्राम पर लाइव सेशन के दौरान किया. उन्‍होंने कहा, न्‍यूजीलैंड के स्‍टीफन फ्लेमिंग सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान जिनके खिलाफ मैं अपने क्रिकेट के दौर में खेला.' फ्लेमिंग को चुनने का कारण बताते हुए वॉर्न ने कहा, 'न्‍यूजीलैंड का बाएं हाथ का यह बल्‍लेबाज अच्‍छी तरह से जानता था कि टीम के प्‍लेयर्स से सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन किस तरह कराना है.' स्‍टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) ने न्‍यूजीलैंड के लिए 111 टेस्‍ट मैच खेले और 40 के आसपास के औसत से 7 हजार 172 रन बनाए. 111 टेस्‍ट के अलावा फ्लेमिंग ने 280 वनडे मैच में भी खेले और 8037 रन बनाए, इसमें आठ शतक और 49 अर्धशतक शामिल हैं. भारत के सौरव गांगुली और इंग्‍लैंड के माइकल एथरटन व माइकल वॉन जैसे प्‍लेयर्स को दरकिनार करते हुए वॉर्न ने फ्लेमिंग के पक्ष में राय जताई है.

इस अवसर पर वॉर्न (Shane Warne)ने अपनी सर्वकालीन सर्वश्रेष्‍ठ न्‍यूजीलैंड टीम भी चुनी, स्‍वाभाविक रूप से उन्‍होंने फ्लेमिंग को ही इस टीम का कप्‍तान चुना है. इस टीम में मार्टिन क्रो, डेनियल वेटोरी, क्रिस केर्न्‍स, डेनियल वेटोरी, ब्रेंडन मैक्‍कुलम और शेन बांड जैसे धाकड़ प्‍लेयर को स्‍थान दिया गया है. डेनियल वेटोरी की भी इस मौके पर वॉर्न ने जमकर प्रशंसा की. उन्‍होंने कहा, वेटोरी ने अपने क्रिकेट को लगातार बेहतर किया और अच्‍छे स्पिनर के साथ खुद को बेहतरीन ऑलराउंडर के तौर पर स्‍थापित किया. वेटोरी ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान कुछ शतक भी जमाए.

वॉर्न की सर्वकालीन सर्वश्रेष्‍ठ न्‍यूजीलैंड टीम: जॉन राइट, ब्रेंडन मैक्‍कुलम, एंड्रयू जोंस, मार्टिन क्रो, स्‍टीफन फ्लेमिंग (कप्‍तान), नाथन एस्‍टल, क्रिस केर्न्‍स, डेनियल वेटोरी, शेन बांड, साइमन डोल और डैनी मॉरिसन.  (इनपुट: एएनआई)

VIDEO: अपने करियर के बारे में विराट कोहली ने कही यह बात

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MS Dhoni big statement Amidst discussions of retirement made a gesture said you do not get any age related relaxation in professional sports ipl 2024
जिन कप्‍तानों के खिलाफ खेले उनमें सर्वश्रेष्‍ठ कौन, शेन वॉर्न ने लिया यह नाम...
Yashasvi Jaiswal flop in IPL 2024 Team India Squad T20 World Cup 2024 Rajasthan Royals vs Punjab Kings
Next Article
Yashasvi Jaiswal flop in IPL 2024 Team India Squad T20 World Cup 2024 Rajasthan Royals vs Punjab Kings
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;