विज्ञापन

बुमराह नहीं बल्कि यह गेंदबाज है सबसे खतरनाक, शाकिब अल हसन ने बताया

Shakib Al Hasan on toughest bowler, बांग्लादेश के दिग्गज ऑल राउंडर ने उस गेंदबाज का नाम बताया है जिसे वो सबसे कठिन गेंदबाज मानते हैं. शाकिब ने बुमराह का नाम नहीं लिया है.

बुमराह नहीं बल्कि यह गेंदबाज है सबसे खतरनाक, शाकिब अल हसन ने बताया
Shakib Al Hasan on toughest bowler

Shakib Al Hasan: जसप्रीत बुमराह को दुनिया का सबसे खतरनाक गेंदबाज माना जाता है. बुमराह का सामना करना किसी भी बल्लेबाज के लिए एक चुनौती होती है. लेकिन बांग्लादेश के ऑल राउंडर शाकिब अल हसन को बुमराह  सबसे मुश्किल गेंदबाज नहीं लगते हैं. शाकिब ने उस गेंदबाज का नाम बताया है जिसे वो सबसे मुश्किल गेंदबाज मानते हैं. स्पोर्टकीड़ा के साथ बात करते हुए शाकिब ने उस खतरनाक गेंदबाज का नाम बताया है. शाकिब से पूछा गया कि आपको किस गेंदबाज का सामना करना मुश्किल लगता था. इसपर शाकिब ने रिएक्ट किया और जवाब देते हुए कहा, साउथ अफ्रीका के मोर्ने मोर्केल (Morne Morkel). शाकिब को मोर्ने मोर्केल का सामना करना सबसे मुश्किल लगता था. (shakib al hasan on toughest bowler)

मोर्ने मोर्केल के करियर की बात करें तो इस साउथ अफ्रीकी गेंदबाज ने 86 टेस्ट में 309  विकेट लिए थे. तो वहीं, वनडे में 117 मैच खेलते हुए 188 विकेट लेने में सफलता हासिल की थी. इसके अलावा 44 टी-20 इंटरनेशनल में मोर्ने मोर्केल ने 47 विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की थी. वहीं, 70 आईपीएल मैचों में उनके नाम 77 विकेट दर्ज है. बता दें कि तेज गेंदबाज़ मोर्ने मोर्केल को BCCI ने भातरीय क्रिकेट टीम का बॉलिंग कोच नियुक्त किया है. इसके अलावा शाकिब ने क्रिस गेल का सबसे दिग्गज बल्लेबाज माना है जिसके सामने गेंदबाजी करना हमेशा उनके लिए मुश्किल रहता था. 

वहीं, शाकिब को दुनिया का बेस्ट ऑल राउंडर माना जाता है. हाल ही में बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हरा दिया है. अब बांग्लादेश की टीम भारत के दौरे पर आने वाली है.

बता दें कि भारत पिछले 12 साल से अपने घर पर 45 में से 4 ही टेस्ट हारा है, वहीं, इसके अलावा इन 12 सालों में भारतीय टीम अपने घर पर कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं हारी है. पाकिस्तान को हराने के बाद बांग्लादेश आत्मविश्वास में हैं. देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम के खिलाफ बांग्लादेश की टीम किस तरह का परफॉर्मेंस करती है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: गंभीर-रोहित की जोड़ी ऐसे लगाएगी बांग्लादेश के बल्लेबाज़ी में सेंध, लाल मिट्टी पिच पर ये रणनीति तैयार
बुमराह नहीं बल्कि यह गेंदबाज है सबसे खतरनाक, शाकिब अल हसन ने बताया
Shoaib Akhtar Picked three batsmen of current cricket whom he would like to dismiss Virat Kohli Ben Stokes Babar Azam
Next Article
शोएब अख्तर ने चुने वर्तमान क्रिकेट के तीन ऐसे बल्लेबाज, जिसे वो आउट करना चाहते हैं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com