जायसवाल के लिए सचिन का यह रिकॉर्ड है बड़ा चैलेंज, टक्कर पाकिस्तानी मोहम्मद यूसुफ से भी

Yashasvi Jaiswal: जायसवाल के बल्ले ने जैसी आग बरसाई है, उससे उन्होंने दिखा दिया कि आने वाले सालों में क्या होने जा रहा है

जायसवाल के लिए सचिन का यह रिकॉर्ड है बड़ा चैलेंज, टक्कर पाकिस्तानी मोहम्मद यूसुफ से भी

नई दिल्ली:

सिर्फ 22 साल की उम्र ही टीम में सुपर सितारे के रूप में उभरे लेफ्टी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने करियर की शुरुआत से ही रिकॉर्ड बरसाने शुरू कर दिए हैं. उनकी काबिलयित और उनके पास समय को देखते हुए अभी से ही उन्हें लेकर बड़ी-बड़ी चर्चाएं शुरू हो गई हैं. जाहिर है कि गजब की रनों की भूख दिखाने वाले जायसवाल ने अपने लिए बहुत ही ऊंचे पैमाने स्थापित कर दिए हैं. हाल ही में उन्होंने कोहली के एक बड़े रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा, तो पांचवें टेस्ट में उनकी नजर गावस्कर के ग्रेट रिकॉर्ड पर है, तो कई रिकॉर्ड अब उनके लिए चैलेंज हो चले हैं. उनकी काबिलियत को देखते हुए सचिन का एक वेरी-वेरी स्पेशल रिकॉर्ड ने उन्हें अभी से ही चैलेंज देना शुरू कर दिया था. 

यह भी पढ़े:

Ind vs Eng 5th Test: अब जायसवाल की नजर गावस्कर के ग्रेट रिकॉर्ड पर, इसका बचना बहुत मुश्किल


जायसवाल का 'यशस्वी' धमाका, दो भारतीय दिग्गजों को पीछे छोड़कर कोहली के 'विराट' रिकॉर्ड की बराबरी की

सचिन ने किया था 2010 में कारनामा

जब बात एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा शतक लगाने की आती है, तो इस मामले में सचिन सबसे अव्वल भारतीय और संयुक्त रूप से दुनिया में दूसरे नंबर पर हैं. यह कह सकते हैं कि पांचवें नंबर पर हैं क्योंकि बाकी बल्लेबाजों ने सचिन से कम पारियां लीं. सचिन ने साल 2010 में एक कैलेंडर ईयर में 23 पारियों में सात शतक जड़े थे. सचिन के साथ ही रिकी पोंटिंग (18 पारी), विव रिचर्ड्स (19 पारी) और अरविंद-डि-सिल्वा (19 पारी) भी दूसरे नंबर पर या उनसे बेहतर हैं. और अब देखने की बात होगी कि जायसवाल इस मामले में सचिन को पीछे छोड़ पाते हैं या नहीं. उनके पास समय ही समय है, लेकिन सवाल तो रहेगा ही क्या जायसवाल यह रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे. 

टक्कर पाकिस्तानी मोहम्मद यूसुफ से भी

इस मामले में पाकिस्तान के मोम्मद यूसुफ बॉस हैं, जिनके नाम साल में सबसे ज्यादा 9 शतक बनाने का रिकॉर्ड है. यूसुफ ने साल 2006 में 19 पारियों में नौ शतक बनाने का कारनामा किया था. ऐसे में जायसवाल के सामने चैलेंज सचिन की ही नहीं, बल्कि मोहम्मद यूसुफ की भी है. अब देखते हैं कि इस चैलेंज को जायसाल तोड़ पाएंगे या नहीं, लेकिन इससे पहले तो उन्हें सचिन की चुनौती से पार पाना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com