विज्ञापन
This Article is From Feb 24, 2024

सचिन तेंदुलकर ने निभाया अपना वादा, J&K के दिव्यांग क्रिकेटर आमिर से की मुलाकात, इमोशनल कर देगा VIDEO

छले महीने सोशल मीडिया पर पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन का एक वीडियो काफी वायरल हुआ था और इस वीडियो को सचिन तेंदुलकर ने भी शेयर किया था और आमिर की कहानी सुनकर सचिन ने उनसे मिलने की इच्छा भी जताई थी.

सचिन तेंदुलकर ने निभाया अपना वादा, J&K के दिव्यांग क्रिकेटर आमिर से की मुलाकात, इमोशनल कर देगा VIDEO

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) इस वक्त कश्मीर दौरे पर हैं, जहां वह बीच सड़क पर क्रिकेट खेलते तो कभी बैट के बारे में बारीकियां बताते दिख रहे हैं. इस बीच सचिन ने अपना एक वादा पूरा किया है, जिसे लेकर फैन्स उनकी सोशल मीडिया पर खूब तारीफ कर रहे हैं. दरअसल, पिछले महीने सोशल मीडिया पर पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन का एक वीडियो काफी वायरल हुआ था और इस वीडियो को सचिन तेंदुलकर ने भी शेयर किया था और आमिर की कहानी सुनकर सचिन ने उनसे मिलने की इच्छा भी जताई थी. अब सचिन ने पिछले महीने किए अपने वादे को पूरा करते हुए आमिर से मुलाकात की है और इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा आपसे मिल कर अच्छा लगा. वीडियो में सचिन आमिर के घर जाकर उनसे और उनके परिवार से बात करते दिख रहे हैं.

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के बिजबेहरा के वाघामा गांव के 34 वर्षीय दिव्यांग क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन (Amir Hussain) तब सुर्खियों में आए थे जब बल्लेबाजी करते हुए उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. दिव्यांग आमिर हुसैन लोन ने बचपन में अपने दोनों हाथ खो दिए थे. इसके बाद भी उन्होंने अपना हौसला नहीं खोया. वो बिना हाथों के भी अपने कंधे और गर्दन के सहारे शानदार बल्लेबाजी करते हैं.

मैदान पर आमिर के अविश्वसनीय कारनामों के बारे में जानने के बाद, जिसमें पैरों से गेंदबाजी करना और कंधे और गर्दन के बीच बल्ला रखकर बल्लेबाजी करना शामिल है, तेंदुलकर ने पिछले महीने एक वीडियो को रिपोस्ट करते हुए लिखा था, "आमिर ने नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया है. मैं इसे देखकर बहुत प्रभावित हुआ हूं! इससे पता चलता है कि उनके मन में खेल के प्रति कितना प्यार और समर्पण है. उम्मीद है कि मैं एक दिन उनसे मिलूंगा और उनके नाम की जर्सी खरीदूंगा. खेल खेलने के शौकीन लाखों लोगों को प्रेरित करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद."

ये भी पढ़ें- जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में एबी डिविलियर्स और जैक कैलिस का तोड़ा रिकॉर्ड, विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली

ये भी पढ़ें- रवींद्र जडेजा ने टेस्ट सीरीज में बैट-गेंद के साथ इंग्लिश टीम की उड़ाई धज्जियां, आंकड़े देख कह उठेंगे 'वाह जड्डू'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
''मैं विराट...'', दिनेश कार्तिक ने गौतम गंभीर को झाड़ा, वजह बने 'किंग' कोहली
सचिन तेंदुलकर ने निभाया अपना वादा, J&K के दिव्यांग क्रिकेटर आमिर से की मुलाकात, इमोशनल कर देगा VIDEO
Joe Root broke Don Bradman's record for Most Test Centuries in Won matches PAK vs ENG
Next Article
Joe Root ने तोड़ा Don Bradman का सबसे खास रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में रचा गया इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com