"सरफराज के पिता के साथ खेल चुका हूं..." रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा, टेस्ट कैप को लेकर कही ये बात

Rohit Sharma Played With Sarfaraz Khan Father: भारतीय कप्तान ने सरफराज खान का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने एक युवा खिलाड़ी के रूप में अपने पिता के खिलाफ खेलते हुए उनकी यात्रा देखी है.

Rohit Sharma Big Revelation: रोहित शर्मा ने सरफराज खान के पिता को लेकर किया बड़ा खुलासा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ हाल में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज के दौरान डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए बुधवार को कहा कि उन्होंने इन युवा क्रिकेटरों के साथ खेलने का भरपूर आनंद लिया. विराट कोहली सहित कुछ सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में पांच युवा खिलाड़ियों रजत पाटीदार, ध्रुव जुरेल, सरफराज खान, आकाश दीप और देवदत्त पडिक्कल ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया. बता दें, भारत को हैदराबाद में हुए सीरीज के पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी की और फिर लगातार चार मैच जीते और सीरीज 4-1 से जीत ली.

वहीं अब रोहित शर्मा ने इन खिलाड़ियों के साथ खेलने को लेकर बात की है. रोहित ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर कहा,"व्यक्तिगत रूप से मुझे इनके साथ काम करके बहुत मजा आया. जितने भी युवा लड़के थे, सब काफी चुलबुले थे." रोहित शर्मा ने आगे कहा,"इनमें से अधिकतर को मैं अच्छी तरह से जानता था तथा मुझे उनके मजबूत पक्षों के बारे में पता था. मैं जानता था कि वह किस तरह से खेलना चाहते हैं. मेरा काम केवल उन्हें सहज बनाए रखना था. जिस तरह से उन्होंने मेरी और राहुल भाई (मुख्य कोच राहुल द्रविड़) की उम्मीदों को पूरा किया, वह शानदार था."


रोहित शर्मा ने इन खिलाड़ियों के डेब्यू को लेकर आगे कहा,"मैं इन सभी लड़कों के डेब्यू में खो गया था. उनके माता-पिता भी वहां थे, बहुत सारी भावनाएं थीं. मुझे उनका डेब्यू देखकर बहुत मजा आया."

भारतीय कप्तान ने सरफराज खान का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने एक युवा खिलाड़ी के रूप में अपने पिता के खिलाफ खेलते हुए उनकी यात्रा देखी है. रोहित शर्मा ने आगे कहा,"मैं उनके डेब्यू में खो गया था. मैं उनके डेब्यू का बहुत आनंद ले रहा था क्योंकि उनके माता-पिता वहां थे. बहुत सारी भावनाएं थीं. मैं सरफराज के पिता के साथ कांगा लीग में खेल चुका हूं जब मैं बहुत छोटा था."

रोहित शर्मा ने आगे कहा,"उनके पिता बाएं हाथ के बल्लेबाज थे. वह एक आक्रामक खिलाड़ी थे और मुंबई क्रिकेट सर्कल में बहुत प्रसिद्ध थे. मैं उनके प्रयास और कड़ी मेहनत को स्वीकार करना चाहता था जिसका फल उनके बेटे को भारत के लिए खेलने में मिला. मैं बस उन्हें यह बताना चाहता था कि उनके बेटे की टेस्ट कैप उतनी ही उनकी है जितनी उनके बेटे की."

रोहित शर्मा अब आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे. हालांकि, वो बतौर सलामी बल्लेबाज ही मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे, क्योंकि मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने उनकी जगह हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंपी है. हार्दिक पांड्या आईपीएल के बीते दो सीजन में गुजरात टाइटंस के लिए खेले थे, जहां उनकी अगुवाई में गुजरात दो बार लीग के फाइनल में पहुंचने में सफल रही. गुजरात टाइटंस लीग के अपने पहले प्रयास में ही आईपीएल का खिताब जीतने में सफल हुई थी. लेकिन भारतीय कप्तान लीग में हार्दिक के अंडर खेलते हुए नजर आएंगे. रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं और उनकी अगुवाई में टीम पांच बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: 5 मैच में 2 विकेट...मोहम्मद शमी की जगह लेगा ये गेंदबाज, गुजरात टाइटंस ने किया ऐलान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IPL 2024: "ये तो समय ही बताएगा कि कौन..." हरभजन सिंह ने मुंबई इंडियंस में कप्तानी विवाद पर दिया बड़ा बयान